सेमेस्टर रिजल्ट के डिक्लेयर होने का इंतजार

एडमिशन के फेर में क्लासेज भी नहीं हो सकी शुरू

BAREILLY: आरयू के बीबीए, एलएलबी और बीसीए का नया सत्र शुरू हो चुका है। बावजूद इसके सैकड़ों ऐसे स्टूडेंट्स हैं, जो अपने एडमिशन का वेट कर रहे हैं। ये वे स्टूडेंट्स हैं, जो पहले से ही इनरोल्ड हैं, लेकिन इनके सेमेस्टर एग्जाम्स का रिजल्ट अभी तक डिक्लेयर नहीं किया गया है। ऐसे में न तो इनका एडमिशन हुआ है और न ही इनके क्लासेज शुरू होने की अभी कोई उम्मीद है। स्टूडेंट्स आरयू से जल्द रिजल्ट डिक्लेयर करने की मांग कर रहे हैं। वहीे बरेली कॉलेज के स्टूडेंट्स इसलिए भी रिजल्ट डिक्लेयर करने की मांग कर रहे हैं ताकि यदि इलेक्शन की डेट डिक्लेयर हुई तो वे भी वोटर्स बन सकें। उन्होंने बिन रिजल्ट डिक्लेयर के शेड्यूल डिक्लेयर न करने की मांग की है।

पहले करा लिया था एग्जाम

आरयू ने इस बार बीबीए, बीसीए और एलएलबी के सम समेस्टर का एग्जाम इस बार जल्द कराने का डिसिजन लिया था। यह इसलिए कि इस बार इन सब्जेक्ट का रिजल्ट जल्द डिक्लेयर किया जा सके। हर बार जुलाई के लास्ट वीक के बाद ही एग्जाम कंडक्ट कराए जाते थे। इस बार 1 जुलाई से ही एग्जाम स्टार्ट हो गए थे। लेकिन बावजूद इसके अभी तक आरयू ने रिजल्ट डिक्लेयर नहीं किया है।

अभी रिजल्ट की उम्मीद नहीं

रिजल्ट डिक्लेयर न होने की वजह से किसी भी कॉलेज में इन स्टूडेंट्स की नेक्स्ट सेशन की पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी है। बीसीबी में बीबीए, बीसीए और एलएलबी तीनों सब्जेक्ट की पढ़ाई होती है। नया सेशन स्टार्ट हो चुका है। सम समेस्टर के स्टूडेंट्स अभी तक अपने एडमिशन का वेट कर रहे हैं। जब तक एडमिशन नहीं होगा उनकी नेक्स्ट क्लास भी शुरू नहीं होगी। वहीं आरयू के गोपनीय विभाग की मानें तो रिजल्ट अभी तैयार हो रहे हैं। इस मंथ में डिक्लेयर नहीं होगा। सितम्बर के फ‌र्स्ट वीक के बाद ही सभी रिजल्ट डिक्लेयर होने की उम्मीद जताई जा रही है।

रिजल्ट से पहले इलेक्शन नहीं

स्टूडेंट्स आरयू से इन सब्जेक्ट का रिजल्ट जल्द से जल्द डिक्लेयर करने की मांग कर रहे हैं। उधर, बीसीबी में मोहम्मद सलमान, मोहम्मद हुसैन, रेहान समेत कई बीबीए, बीसीए के स्टूडेंट्स ने कॉलेज पि्रंसिपल डॉ। आरबी सिंह से यह मांग की कि जब तक रिजल्ट डिक्लेयर नहीं होते तब तक वे इलेक्शन का शेड्यूल डिक्लेयर न करें। उन्होंने बताया कि वे इलेक्शन में वोटिंग करना चाहते हैं और कुछ तो चुनाव भी लड़ना चाहते हैं। रिजल्ट डिक्लेयर नहीं हुआ, तो वे इससे महरूम हो जाएंगे।