- डीडीयूजीयू के केमेस्ट्री डिपार्टमेंट में आयोजित हुआ गोरखपुर यूनिवर्सिटी केमिकल एसोसिएशन प्रोग्राम

- प्रोग्राम के चीफ गेस्ट प्रो। आरएन प्रसाद ने टीचर्स और स्टूडेंट्स को किया संबोधित

GORAKHPUR: छोटे-छोटे मोनोमर मिलकर पोलीमर बनाते हैं। उसे उपयोगी और शक्तिशाली बनाते हैं, वैसे ही हमें समाज में मिलकर कार्य करते हुए राष्ट्र को शक्तिशाली बनाना होगा। यह बातें डीडीयूजीयू के केमेस्ट्री डिपार्टमेंट में 'गोरखपुर यूनिवर्सिटी केमिकल एसोसिएशन' के उद्घाटन कार्यक्रम में चीफ गेस्ट इंडियन केमिकल सोसायटी कोलकाता के अध्यक्ष प्रो। आर.एन। प्रसाद ने कही।

स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित

कार्यक्रम की शुरुआत वीसी प्रो। अशोक कुमार ने मां सरस्वती चित्र पर माल्र्यापण व दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर केमेस्ट्री डिपार्टमेंट के एचओडी प्रो। एसके सेन गुप्ता और प्रो। ओपी पाण्डेय ने चीफ गेस्ट को अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

डीडीयूजीयू से है बड़ा ही गहरा नाता

चीफ गेस्ट ने बताया कि राजस्थान यूनिवर्सिटी एवं डीडीयूजीयू का बड़ा गहरा नाता है। गोरखपुर यूनिवर्सिटी केमिकल एसोसिएशन इंडियन केमिकल सोसायटी कोलकाता का एक चैप्टर होगा और इसके बैनर तले ही कार्यक्रम होंगे। वहीं एचओडी ने बताया कि यूनिवर्सिटी में केमिकल एसोसिएशन का निर्माण छात्रों का अध्यापकों एवं उद्यमियों से सामन्जस्य बैठाने के लिए डिपार्टमेंट के पहले अध्यक्ष प्रो। आरसी मेहरोत्रा ने किया था। इसे आज फिर से जीवित कर दिया गया। इस मौके पर डॉ। अकील ने भजन प्रस्तुत किया। वहीं केमिकल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रो। ओपी पाण्डेय ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन एसोसिएशन की संयुक्त सचिव प्रो। सुधा यादव ने की। इस अवसर पर प्रो। निजामुद्दीन, प्रो। वी.पी बरनवाल, प्रो। एसएस यादव, प्रो। एके तिवारी, प्रो। अफसा शिद्दकी, प्रो। हरी जी सिंह, डॉ। एसडी शर्मा समेत डिग्री कॉलेज के टीचर्स और स्टूडेंट्स शामिल रहे।