- डीडीयूजीयू के संवाद भवन में 17 मई को होंगे दो सत्र में सेमिनार

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू के संवाद भवन में क्7 मई को सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। जिसमें देश के विभिन्न क्षेत्र में महारथ हासिल किए करीब ब्0 से ज्यादा लोक सेवक, सामाजिक कार्यकर्ता, साहित्यकार और प्रशासनिक अधिकारी शामिल होंगे। यह सेमिनार हस्तक्षेप न्यास की तरफ से आयोजित किया जाएगा।

प्रबुद्ध वर्ग रखेंगे अपने-अपने विचार

क्7 मई को होने वाले सेमिनार के पहले सत्र में घरेलू हिंसा के कारण और निवारण विषय पर प्रबुद्ध वर्ग अपने-अपने विचार रखेंगे। सेमिनार के चीफ गेस्ट झारखंड के लोकायुक्त न्यायमूर्ति शंभू नाथ श्रीवास्तव होंगे। वहीं विशिष्ट अतिथि उत्तराखंड के न्यायमूर्ति कलाधर शाही होंगे। सत्र की अध्यक्षता डीडीयूजीयू के वीसी प्रो। अशोक कुमार करेंगे। इस मौके पर वीसी की पत्नी प्रो। मधु कुमार और मुख्य वक्ता आरटीआई एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर होंगी। विशिष्ट वक्ता के रूप में साइकॉलोजी डिपार्टमेंट की रीडर डॉ। सुषमा पाण्डेय होंगी। वहीं कार्यक्रम का संचालन प्रो। रेखा चतुर्वेदी करेंगी।

सूचना के अधिकार पर होंगी चर्चाएं

इसी दिन दूसरे सत्र में सूचना का अधिकार का व्यवहारिक पक्ष विषय पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता डॉ। रूद्र दत्त चतुर्वेदी करेंगे। इसके मुख्य वक्ता अमिताभ ठाकुर होंगे। वहीं विशिष्ट वक्ता के रूप में डॉ। लेनिन होंगे। कार्यक्रम का संचालन शिवनाथ चतुर्वेदी करेंगे।