JAMSHEDPUR : बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन ऑडिटोरियम में रविवार को नेशन इंप्रूवमेंट सोसाइटी (एनआइएस) द्वारा कैंसर पर एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस मौके पर चीफ गेस्ट विधायक बन्ना गुप्ता, आईएमए के प्रसिडेंट डॉ आरपी ठाकुर, डॉ बीआर मास्टर, डॉ एपी पात्रो, डॉ पीके मिश्रा मौजूद थे। कार्यक्रम का उद्घाटन दीप जला कर किया गया। इस मौके पर टिनप्लेट हॉस्पिटल के कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ पीके मिश्रा ने कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि लोग कैंसर को एक लाइलाज बीमारी मान लेते हैं और जागरूकता की कमी की वजह से सही स्टेज में पहचान नहीं हो पाती। उन्होंने कहा कि शुरुआती दौर में अगर बीमारी की पहचान कर ली जाए, तो इसका इलाज संभव है। इस मौके पर एनआईएस के अध्यक्ष धनंजय डे, उपाध्यक्ष डॉ अग्निलाल गुप्ता, संजय झा, विजय चौधरी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

----------

सीटीईटी की परीक्ष्ा आयोजित

सीबीएसई द्वारा केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए रविवार को आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में करीब तीन हजार अभ्यर्थी शामिल हुए। शहर के चार केंद्रों शिक्षा निकेतन टेल्को, विद्या भारती चिन्मया विद्यालय, जमशेदपुर पब्लिक स्कूल बारीडीह और डीएवी बिष्टपुर पर यह परीक्षा सम्पन्न हुई। दो पालियों में यह परीक्षा हुई। पहली पाली में परीक्षार्थियों ने सुबह नौ से दोपहर क्ख् बजे तक परीक्षा दी, तो दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से शाम ब्.फ्0 बजे तक परीक्षा ली गई। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय शिक्षा पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण लोग ही सीबीएसई के केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षक के पद पर नियुक्ति का आवेदन कर सकेंगे।

-------------

एमकॉम में एडमिश्ान जारी है

को-ऑपरेटिव कॉलेज में एमकॉम में एडमिशन जारी है। एडमिशन की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। सोमवार को एडमिशन होने के बाद कॉलेज बंद हो जाएगा। पूजा की छुट्टियों के बाद कॉलेज का ऑफिस खुलने के बाद फिर से एडमिशन होगा।