सेना भर्ती में शनिवार को गाजीपुर के 9993 युवाओं ने लिया हिस्सा

-पहले ही राउंड में 514 हुए बाहर 9479 अभ्यर्थियों ने लगायी दौड़

VARANASI

कैंटोनमेंट में सेना भर्ती के छठवें दिन शनिवार को गाजीपुर के युवाओं ने अपना जोर दिखाया। कुल 9993 अभ्यर्थियों ने आनलाइन पंजीयन कराया था। इनमें से 9479 ने दौड़ लगायी जिसमें मात्र 415 ने पास हो सके। अभ्यर्थियों की भीड़ के मद्देनजर भर्ती स्थल समेत आसापस पुलिस की भारी तैनाती की गयी थी।

पहले ही कई हुए बाहर

सेना भर्ती के लिए पहुंचे कुल 9993 युवाओं में से 514 को दौड़ से पहले विभिन्न कमियां पाए जाने पर बाहर कर दिया गया। इसके बाद 9479 युवाओं ने दौड़ लगाई। अभ्यर्थियों की भीड़ ज्यादा होने के कारण कैंटोमेंट में पुलिस की भी तैनाती की गयी थी। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। स्टेशन से भर्ती स्थल तक चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात थी। अभ्यर्थी प्राथमिक स्कूलों में ठहराए गए थे। यहीं पर उन्हें टोकन दिए गए। इसके बाद कतार में भर्ती स्थल पर ले जाया गया। सेना भर्ती में रविवार का दिन भी गाजीपुर के युवाओं के लिए होगा। इसमें शामिल होने के लिए कुल 8074 अभ्यर्थियों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है। इनके आने की शुरुआत शनिवार की शाम से ही हो गयी।

जिसकी सीट उसने खड़े होकर किया सफर

सेना भर्ती में शामिल होने के लिए गाजीपुर से आए युवकों से कैंट रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस स्टैंड पटा रहा। हालांकि उनकी भीड़ का केंद्र रोडवेज ही रहा। सुबह से वापस लौटने तक युवकों ने दोनों जगहों पर हो-हल्ला मचाए रखा। अफरातफरी के माहौल में युवक गाजीपुर जाने वाली बसों में सवार होकर सीटों पर कब्जा जमा ले रहे थे। जिससे पैसेंजर्स को खड़े होकर जर्नी करना पड़ा। मौका पाकर युवक बसों की छतों पर भी चढ़ गए। बहरहाल पुलिस ने किसी तरह उन्हें नीचे उतारा। इसको लेकर भी किचकिच हुआ। उधर चौकाघाट स्थित प्राइवेट बस स्टैंड पर भी बड़ी संख्या में युवक बसों में सवार होकर वापस लौटे। समय से ट्रेन नहीं होने पर कैंट रेलवे स्टेशन पर युवकों की संख्या कम रही। उधर कई दिनों से युवकों के स्टेशन पर उत्पात को देखते हुए जीआरपी व आरपीएफ मुस्तैद रही। डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से एक प्लाटून पीएसी व फायर ब्रिगेड को तैनात किया है। सहायक सुरक्षा आयुक्त एसके पाल ने बताया कि अन्य दिनों की तुलना में शनिवार को युवक शांति से वापस लौट गए।