ताकि अपना फटा हुआ कुर्ता सिलवा सकें राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष के बयान से व्यथित एक इलाहाबादी ने उठाया कदम

ALLAHABAD: 16 जनवरी को उत्तराखंड के ऋषिकेश में आयोजित चुनावी रैली में अपना फटा हुआ जेब दिखाने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नाम इलाहाबाद के जानसेनगंज निवासी प्रतीक पांडेय ने 150 रुपये का डीडी बनवा कर भेजा है। डीडी के साथ ही एक लेटर भी भेजा है। जिसमें लिखा है कि राहुल गांधी डेढ़ सौ रुपये से अपना फटा हुआ कुर्ता सिलवा लीजिएगा।

कुर्ता दिखाकर पीएम पर कसा था तंज

रैली में राहुल गांधी ने लोगों को अपना फटा कुर्ता दिखाया था। मंच से लोगों को कुर्ता दिखाकर पीएम नरेंद्र मोदी के कपड़ों पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि मोदी जी हमेशा गरीबों की बात करते हैं, लेकिन कभी गरीबों के साथ नहीं दिखते। उनके कुर्ते कभी फटते नहीं हैं। वो फटे कपड़े वालों की बात करते हैं। इसके बाद राहुल गांधी ने अपना हाथ कुर्ते की जेब में डाला और फटी जेब जनता के सामने रख दी।

फटा हुआ कुर्ता देख दु:ख हुआ

प्रतीक पांडेय ने लेटर में लिखा है कि आपने कुछ दिन पहले एक जनसभा में अपना फटा हुआ कुर्ते का जेब दिखाया था, जिसे देख कर मुझे काफी दु:ख हुआ। इस वजह से मैं आपको व्यथित हृदय से एक तुच्छ सा भेंट भेज रहा हूं, आशा करता हूं आप इसे स्वीकार करेंगे और किसी अन्य जनसभा में ऐसी हरकत नहीं करेंगे। राजनीति का जो स्तर आपने दिखाया है, वो अब तक किसी अन्य राजनेता ने नहीं किया है। आप एक राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेता हैं, आप से ये उम्मीद बिल्कुल नहीं थी। कोई और नेता जब-जब ऐसा कृत्य करेगा, मेरी तरफ से हर उस राजनेता को ऐसी भेंट मिलती रहेगी। एक व्यथित हिन्दुस्तानी, प्रतीक पांडेय।