- छुट्टी के दिन भी नगर आयुक्त करेंगे औचक निरीक्षण

- लचर सफाई व्यवस्था पर कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

DEHRADUN: नगर निगम ने सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए भले ही सारे पैंतरे आजमा लिए हों, लेकिन सच्चाई ये है कि वार्डो में सफाई व्यवस्था अभी भी लचर है। इसकी सच्चाई तब समाने आई जब नगर आयुक्त ने वार्डो का भ्रमण करना शुरू किया और स्थानीय लोगों व पार्षदों से बातचीत की, निगम के कई वार्ड ऐसे हैं, जहां हफ्ते भर तक कूड़ा नहीं उठाया जाता है।

सफाई कर्मचारी लाइनअप

लचर सफाई व्यवस्था को लेकर जहां नगर आयुक्त ने सफाई कर्मचारी व स्वास्थ्य नगर अधिकारी को शहर की सफाई को लेकर कड़े आदेश दिए हैं, तो वहीं लापरवाह अधिकारी व सफाई कर्मचारियों को अब इस बात का डर सताने लगा है कि कभी भी नगर आयुक्त का औचक निरीक्षण हो सकता है, जिससे अब सभी कर्मचारी लाइनअप हो गये हैं।

रात में उठ रहा कूड़ा

अभी तक जहां दिन में सड़क किनारे रखे कूड़ेदान में कचरा भरे रहने से बदबू से गुजरना पड़ता था, वहीं अब जल्द बदबू से निजात मिलेगी। नगर निगम अब दिन में दो बार शहर के कचरे को सहस्त्रधारा कूड़ा डंपिंग जोन में पहुंचायेगा। हालांकि निगम की रात में कूड़ा उठान योजना जारी है।

लोग सुना रहे समस्या

नगर आयुक्त विजय कुमार जोगदंडे ने जब सफाई व्यस्था को लेकर वार्डो का निरीक्षण करना शुरू किया तो , इस दौरान लोगों ने वार्डो में कूड़ा न उठने, सफाई कर्मचारी सही समय पर ड्यूटी पर न पहुंचने, एंटी बायोटिक दवा का छिड़काव न किए जाने के अलावा दर्जनों समस्या बतायी।

छुट्टी के दिन भी वार्डो का औचक निरीक्षण किया जायेगा। यदि कोई कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। निगम की ओर से फैसला लिया गया है कि दिन में दो बार शहर से कूड़ा उठाया जायेगा।

विजय कुमार जोगदंडे, मुख्य नगर आयुक्त