- सर्वर ठप होने पर जनरेट नहीं हो पा रही ईटीएम मशीनें

- बुधवार को बिना मशीन के बस ले जाने से कंडक्टर्स ने किया मना

LUCKNOW : दो दिन से चारबाग बस अड्डे से संचालित होने वाली ज्यादातर बसें बिना इलेक्ट्रानिक टिकटिंग मशीन (ईटीएम) के ही भेजी जा रही हैं। इससे नाराज कंडक्टर्स ने बुधवार को बस स्टॉप पर हंगामा कर दिया। साथ ही उन्होंने बिना ईटीएम के बस ले जाने से भी मना कर दिया। हालांकि रोडवेज अधिकारियों ने किसी तरह समझाबुझाकर उन्हें शांत कराया।

दो दिन से ठप सर्वर

सुबह ड्यूटी पर पहुंचे कंडक्टर जब ईटीएम लेने पहुंचे तो उन्हें पता चला कि सर्वर ठप होने की वजह से मशीनें जनरेट नहीं हो पाएंगी। काफी देर तक कंडक्टर्स ने सर्वर दुरुस्त होने का इंतजार किया। काफी देर बाद भी सर्वर ठीक न होने पर कंडक्टर्स ने बिना ईटीएम बस ले जाने से मना कर दिया और चारबाग बस स्टॉप पर हंगामा करने लगे। इसके बाद अधिकारियों के आश्वासन पर कंड‌र्क्स माने। इस दौरान कई रूटों की बसों का संचालन ठप रहा। वहीं चारबाग के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने ट्राइमैक्स कम्पनी के प्रतिनिधियों से बात कर सर्वर ठीक करने को कहा। इसके बाद देर शाम र्वर दुरुस्त हो पाया।

ट्राइमैक्स पर ठोका जुर्माना

ट्राइमैक्स कम्पनी की लापरवाही की वजह से रोडवेज प्रबंधन को मजबूरन बिना ईटीएम के ही बस भेजनी पड़ रही है। चारबाग डिपो के एआरएम आरके त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार व बुधवार को ईटीएम जनरेट न होने पर कम्पनी के खाते से साढ़े सात हजार की कटौती की गई।