2008 में हुई थी नियुक्ति

RANCHI जेपीएससी से 2008 में रांची यूनिवर्सिटी में नियुक्त 173 शिक्षकों की सर्विस शुक्रवार को कंफर्म कर दी गई। वीसी डॉ। रमेश पांडेय की अध्यक्षता में यूनिवर्सिटी मुख्यालय में हुई बैठक में आठ साल बाद झारखंड लोक सेवा आयोग से नियुक्त शिक्षकों की सेवा कंफर्मेशन की स्वीकृति दी गई। रांची यूनिवर्सिटी में पहली पोस्टिंग से कार्यरत 168 और दूसरे यूनिवर्सिटी से आरयू में तबादला कराकर आए चार शिक्षक शामिल हैं। इससे पूर्व आरयू के दो वीसी ने यह कहते हुए इस मामले को टाल दिया था कि मामले की जांच सीबीआई कर रही है। बैठक में मुख्य रूप से वीसी के अलावा प्रभारी रजिस्ट्रार डॉ.एससी गुप्ता, रांची कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ.यूसी मेहता, डॉ.अमिताभ होर, रामचंद्र नायक, डॉ। ए होर समेत कई मेंबर प्रेजेंट थे।

शिक्षक संगठनों ने किया फैसले का स्वागत

सर्विस कंफर्म किए जाने का विभिन्न शिक्षक संगठनों ने स्वागत किया है। फुटाज के प्रवक्ता डॉ। मिथिलेश ने कहा कि इस फैसले का श्रेय वीसी को जाता है। राष्ट्रीय शैक्षिक संघ के अध्यक्ष सुशील अंकन ने आरयू प्रशासन के निर्णय का स्वागत किया है। रुक्टा के अध्यक्ष डॉ। एके मलकानी ने कहा कि लंबे समय से लंबित शिक्षकों की मांग पूरी हो गई है।

वी व‌र्ल्ड स्कूल में कूलेस्ट समर कैंप

बरियातू स्थित वी व‌र्ल्ड प्ले स्कूल में दो दिनों से चल रहे समर कैंप का समापन हो गया। इस कैंप में 2 साल से लेकर 12 साल तक के बच्चों ने पार्टिसिपेट किया। कैंप में बच्चों ने पपेट मेकिंग, म्यूजिकल टॉय मेकिंग, पूल पार्टी, रेन डांस पिकनिक, मैजिकल शो और योगा में अपना टैलेंट दिखाया। साथ ही मूवीज के अलावा ट्री हाउस पार्टी, सैंड प्ले पब्लिक स्पीकिंग, एटिक्वेट में बच्चों ने जमकर मस्ती की। यह जानकारी स्कूल की संचालिका स्वाति मुंजाल ने दी।