शहामतगंज फ्लाईओवर की सर्विसलेन में सज गई दुकानें

By: Inextlive | Publish Date: Sat 13-Jan-2018 07:01:01
A- A+
शहामतगंज फ्लाईओवर की सर्विसलेन में सज गई दुकानें

- वाहन पार्क करने वाली जगह पर व्यापारियों ने सजा ली हैं दुकानें

BAREILLY:

शहामतगंज फ्लाईओवर के लोकार्पण का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। ताकि, जाम के झाम से निजात मिल सके, लेकिन इससे पहले ही फ्लाईओवर की सर्विस लेन पर व्यापारियों ने अवैध कब्जा जमा लिया है। जिसकी वजह से लोगों को वाहन पार्क करने में प्रॉब्लम हो रही है। सर्विस लेन पर व्यापारियों का सामान होने से लोग रोड साइड ही वाहन पार्क करने को मजबूर हैं। व्यापारियों की इस मनमानी पर जिम्मेदार खामोशी के चादर ओढ़े हुए हैं।

पिलर के बीच में सजाई दुकानें

एक किमी लम्बाई में बने फ्लाईओवर में 36 पिलर बने हुए हैं। इन पिलर के बीच में जो खाली स्पेस है, वहां व्यापारियों ने अपनी दुकानें सजा ली हैं। सामान से भरी बोरियां छल्ले सजा रखी है। साथ ही गत्ते की पेटियां, ठेले पर नमकीन, बिस्किट आदि चीजों का स्टोर बना ि1दया है।

खाने- पीने के लग रहे ठेले

इतना ही नहीं पिलर्स के बीच में पूड़ी, कचौड़ी और छोले भटूरे की दुकाने भी खुल गई हैं। एक बड़ी सी दुकान तो शहामतगंज चौराहे के पास बने पिलर के पास ही है। जहां पर हरदम ट्रैफिक पुलिस खड़ी रहती है। इसके साथ ही फूल बेचने वालों ने भी यहां अपना डेरा जमा लिया है.

लोगों को हाेती है दिक्कत

सर्विस लेन पर सामान का ढेर होने से मार्केट आने वाले लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। सर्विस लेन में जगह नहीं होने से लोग जहां- तहां वाहन पार्क कर दे रहे हैं। जिसकी वजह से रोड और संकरा हो जा रहा है। ऐसे में यहां से गुजरना काफी मुश्किल हो रहा है।

व्यापारियों के बहाने देखिए

- दुकान में चूहे मर गए हैं। दुकान की सफाई के चलते सामान सर्विस लेन पर रख दिया.

- नाला बन रहा है, तो सामान रख दिए।

- दुकान के सामने जगह नहीं बची इसलिए सर्विस लेन पर सामान रखना पड़ा.

- पुलिस वालों को कमीशन देते हैं।

मैंने कुछ देर के लिए सामान को दुकान से बाहर रखा है। क्योंकि, दुकान में चूहे मर गए हैं। साफ- सफाई करा रहे हैं। बाकी व्यापारी भी तो सर्विस लेन पर सामान रखे हुए हैं।

राजेंद्र, व्यापारी

फ्लाईओवर बनने से पिलर के कारण दुकान के सामने जगह नहीं बची। इस वजह से सर्विस लेन में फूल बेचने की दुकान लगानी पड़ी।

दीपक, व्यापारी

inextlive from Bareilly News Desk