- एक्सीडेंट की इंफॉरमेशन मिलने पर पहुंचे थे दारोगा

- लोकल लोगों ने पिटाई कर छीन लिया रिवॉल्वर

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् ष्टढ्ढञ्जङ्घ: आलमगंज थाने के दारोगा बी राय से छीना गया सर्विस रिवॉल्वर अब तक बरामद नहीं हो सकी है। पुलिस टीम सर्विस रिवॉल्वर छीनने वालाें की टोह में लगी है। हालांकि दारोगा की पिटाई कर रिवॉल्वर किसने छीनी यह अभी किसी को पता नहीं है। दरअसल, मंगलवार की देर रात करीब पौने 12 बजे अनाज से लदे एक ट्रक ने बाइक से जा रहे तीन लोगों को गुलशन अपार्टमेंट के पास धक्का मार दिया था। इसमें दो लोगों की डेथ हो गई थी। जबकि तीसरा गंभीर रूप से घायल हो गया था। मरने वालों में मो। फैजान व मो। अरशद शामिल हैं। ईद की खरीददारी कर तीनों युवक खांजेकला थाना के मोगलपुरा दरखी गली स्थित अपने घर लौट रहे थे। इस एक्सीडेंट के बाद ही लोकल पब्लिक भड़क गई। पब्लिक ने ट्रक ड्राइवर की जमकर पिटाई कर दी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसकी इंफॉरमेशन मिलते ही आलमगंज थाने में तैनात दारोगा बी राय अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। लॉ एंड ऑडर संभालने पहुंचे दारोगा की भड़की लोकल पब्लिक की भीड़ जमकर पिटाई की। भीड़ का फायदा उठाते हुए कुछ लोकल लोगों ने दारोगा का सर्विस रिवॉल्वर छीन लिया और फरार हो गए।

थाने में दर्ज किए गए तीन एफआईआर

लॉ एंड ऑडर को संभालने लिए घटना स्थल को पुलिस छावनी में बदल दिया गया। पटना सिटी के एसडीपीओ राजेश कुमार सहित कई थानों की पुलिस व रैफ के जवानों को बुला लिया गया था। पहले एक्सीडेंट, फिर ड्राइवर की पिटाई और फिर ऑन ड्यूटी पुलिस वाले की पिटाई कर उसका सर्विस रिवॉल्वर लूट कर भाग जाना। इन तीन मामलों में अलग-अलग एफआईआर आलमगंज थाने में दर्ज किए गए हैं। इस बारे में एसएचओ अकील अहमद ने बताया कि एक्सीडेंट में दो लोगों की डेथ पर पहली एफआईआर की गई है। दूसरी एफआईआर ट्रक ड्राइवर के बयान पर उसकी पिटाई करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ की गई है। जबकि तीसरी एफआईआर दारोगा बी राय क पिटाई कर सर्विस रिवॉल्वर लूटने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ किया गया है।

पकड़े जाएंगे सभी

पुलिस की मानें तो आलमगंज के लोकल लोगों ने बदमाशी की है। इस मामले में पटना पुलिस कड़ा रूख अख्तियार करने वाली है। पटना सिटी के एसडीपीओ राजेश कुमार ने बताया कि पहले लॉ एंड ऑडर पर ध्यान देना जरूरी है। हालांकि पुलिस टीम दारोगा की पिटाई कर रिवॉल्वर छीनने वालों की पहचान करने में जुटी है। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। कुछ ही घंटों में गई तीन की जान मंगलवार का दिन बेहद खराब रहा। कुछ ही घंटों के अंदर सड़क हादसे में तीन लोगों की जान चली गई। पहला हादसा तब हुआ था जब मेडिकल का क्लास करने स्कूटी से जा रही स्टूडेंट आयशा इकबाल को एक प्राइवेट स्कूल बस ने कल्याण हॉस्टल के पास रौंद डाला था। इसमें मौके पर ही स्टूडेंट की डेथ हो गई थी। इसके बाद देर रात आलमगंज में ट्रक ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंदा, जिसमें दो की डेथ हुई।