- बैरहना स्थित एटीएम में लूटपाट का प्रयास

- तोड़फोड़ के साथ ही मशीन से की गई छेड़छाड़

- एटीएम का सीसीटीवी खोल ले गए बदमाश

- मशीन से पैसा निकालने में नहीं हुए सफल

ALLAHABAD: कीडगंज थाना क्षेत्र के बैरहना रेलवे क्रासिंग स्थित यूनियन बैंक के एटीएम को मंगलवार की देर रात बदमाशों ने लूटने का प्रयास किया। एटीएम सेंटर में तोड़फोड़ की गई। सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया। एटीएम मशीन तोड़ कर पैसा निकालने का प्रयास हुआ, लेकिन बदमाश सफल नहीं हुए। बुधवार की सुबह जानकारी होने पर पुलिस ने छानबीन शुरू की। बदमाश अगर लूट की प्लानिंग में सफल हो जाते तो यूनियन बैंक के 7.87 लाख रुपए लुट जाते। क्योंकि जिस समय लूट की कोशिश हुई, उस समय एटीएम मशीन में 7.87 लाख रुपया कैश रखा था।

रात डेढ़ बजे पहुंचे एटीएम लूटने

चौक स्थित यूनियन बैंक की मेन ब्रांच से एफिलेटेड एटीएम मशीन कीडगंज थाना क्षेत्र के बैरहना इलाके में रेलवे क्रासिंग के पास लगाया गया है। मंगलवार की रात बदमाशों ने एटीएम मशीन को लूटने की प्लानिंग करते हुए मंगलवार की देर रात करीब डेढ़ बजे एटीएम पर हमला बोला। एटीएम सेंटर में पहुंचते ही सबसे पहले अंदर लगे सीसी टीवी कैमरे को तोड़ दिया, ताकि किसी का भी चेहरा कैमरे में न आने पाए। इसके बाद बदमाशों ने एटीएम मशीन तोड़ कर कैश निकालने का प्रयास किया। मशीन तोड़ने की पूरी कोशिश की, लेकिन बदमाश सफल नहीं हुए और पकड़े जाने के डर से भाग निकले।

सुबह हुई जानकारी

बुधवार की सुबह जब आस-पास के एरिया के लोग एटीएम सेंटर में पैसा निकालने पहुंचे तो उन्हें मशीन से छेड़छाड़ किए जाने की जानकारी हुई जिसकी सूचना कीडगंज थाना पुलिस को दी गई। जानकारी होने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू हुई।

12 बजे हुआ था लास्ट ट्रांजेक्शन

पुलिस के साथ ही चौक स्थित यूनियन बैंक में भी लूट के प्रयास की जानकारी दी गई। मैनेजर हेमंत कुमार मौके पर पहुंचे। जांच के बाद उन्होंने बताया कि मंगलवार की रात 12 बजे लास्ट ट्रांजेक्शन हुआ था। मशीन की जांच हुई तो उसमें 7.87 लाख रुपए निकले। बैंक मैनेजर ने बताया कि रुपए पूरी तरह से सेफ हैं। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जांच में जुट गई है।