delete
You are here : SportsCricket News

पता है इंग्‍लैंड की टीम में 7 बाएं हाथ के बल्‍लेबाज खेल रहे हैं, फिर भी रिकॉर्ड नहीं बना

By: Inextlive | Publish Date: Thu 01-Dec-2016 02:57:03
- +
पता है इंग्‍लैंड की टीम में 7 बाएं हाथ के बल्‍लेबाज खेल रहे हैं, फिर भी रिकॉर्ड नहीं बना
इंग्‍लैंड की टेस्‍ट टीम में शुरुआत से ही बायें हाथ के बल्‍लेबाजों को बोलबाला रहा है फिर चाहे मैच इंडिया के खिलाफ हो या न्‍यूजीलैंड के खिलाफ। इस समय इंग्‍लैड की टीम भारत में अपनी टेस्‍ट सीरीज खेल रही है जिसमें इंग्‍लैड के 7 बायें हाथ के बल्‍लेबाज खेल रहे हैं। आप को जानकर हैरानी होगी कि एक टीम मे इतने बायें हाथ के बल्‍लेबाज फिर भी कोई रिकॉर्ड उनके हाथ नही लगा।

इंग्‍लैंड टीम के बायें हाथ के बल्‍लेबाज
विशाखापटनम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्‍लैंड की ओर से 7 बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं। जिसमें मोईन अली, जेम्‍स एंड्रेसन, जफर अंसारी, स्‍टुअर्ट ब्रोड, एलिस्‍टर कुक, बेन डकेट, बेन स्‍टोक्‍स हैं। 2015 कें इंग्लिश समर के दौरान पहले चार टेस्‍ट मैचों में न्‍यूजीलैंड और आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अली, एंड्रसन, ब्रोड, कुक, स्‍टोक्‍स, गैरी, बैलेंस और एडम लिथ खेले थे। सिडनी में हुए फाइनल मैच के दौरान भी इंग्‍लैड की टेस्‍ट टीम की ओर से आठ बायें हाथ के बल्‍लेबाज खेले थे।

वेस्‍टइंडीज की टीम के भी 8 खिलाड़ी
इंग्‍लैंड टीम के एंड्रसन, बैलेंस, ब्रोड, कुक, स्‍टोक्‍स, स्‍कॉट, माइकल और रेनकिन ने बल्‍लेबाजी की थी। इन सभी मैचों को देखा जाए तो इंग्‍लैंड की टीम की ओर से अधिकतम आठ बायें हाथ के बल्‍लेबाजों ने मैच खेला है। 2000 में वेस्‍टइंडीज ने जॉर्जटाउन में खेले गए 2 टेस्‍ट मैचों में जिम्‍मी एडम्‍स, एंब्रोस, चन्‍द्रपॉल, गेल, ग्रीफिथ, हिंडस, जेकब्‍स और निक्‍सन मैक्‍लेन खेले थे। अगस्‍त में ओवल में ब्रायन लारा, महेन्‍द्र नागामोतो ने चन्‍द्रपॉल और गेल को रिप्‍लेस किया था।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Webtitle : Seven Left Hand Batsman Of England Played Test Match Against India

खबरें फटाफट