JAMSHEDPUR: शहर में सेक्स रैकेट गिरोह एक बार फिर सक्रिय हो गया है और रैकेट ने आधुनिकता की चादर ओढ़ ली है जो समय के अनुसार अपने पुराने ढर्रे को बदल कर रख दिया है। रैकेट का संचालन बीच चौराहों पर न होकर बस्ती क्षेत्र के आवासीय इलाके, लॉज और फ्लैटों में किया जाने लगा है। धंधे में सफेदपोश भी शामिल है। ऐसा ही कुछ ओडि़शा की नाबालिग के बयान से सामने आया है कि सेक्स रैकेट के धंधे में कुछ ऐसी महिलाएं भी शामिल है जो नाबालिग को मदद के बहाने जाल में फांसती है बिरसानगर के राहुल जैसे दलाल के हाथ बाद में सौंप देती है। दलाल नाबालिग को डरा-धमकाकर जिस्मफरोशी के धंधे में धकेल देता है और जगह-जगह भेजकर धंधे करवाने लगा। पुलिस को महिला और राहुल की तलाश है। राहुल सैक्स रैकेट धंधे से काफी पहले से जुड़ा हुआ है जिसके अधीन धंधे से जुड़ी कई युवतियां भी है।

सारी सुविधा उपलब्ध कराते धंधा करने वाले

सेक्स रैकेट धंधे से जुड़े लोग शहर के होटल व उच्च पथ पर स्थित मोटलों में मांग के अनुरूप जिस्मपरोश रहे है। गिरोह को अब ग्राहक तलाशने के लिए सड़कों या फिर चौक चौराहों पर खड़े नही रहना पड़ता बल्कि होटल, मोटल एवं मेन्स ब्यूटी पार्लर वाले स्वयं गिरोह के संचालक को फोन कर ग्राहक के मांग के अनुरूप जिस्म के धंधे में शामिल लोगों को बुलवा लेते है। होटल, मोटल एवं ब्यूटी पार्लर में जाने में हिचकिचाने वाले ग्राहकों को सदस्यों द्वारा बस्ती क्षेत्रों में या फिर फ्लैट इलाकों में हर सुविधा उपलब्ध कराए जाते है।

राहुल का गिरोह मोबाइल पर होता संचालित

राहुल का गिरोह मोबाइल से संचालित हो रहा है। उसने मकड़ी की जाल की तरह धंधे को क्षेत्र में विकसित कर लिया है। सारा कार्य मोबाइल या फिर एसएमएस के जरिए किया जा रहा है। स्टेशन रोड और गुदरी बाजार के कुछ लॉज के संचालक भी उसके संपर्क में है। ओडिशा की नाबालिग स्टेशन रोड गुदरी मार्केट की लॉज में सूरज के साथ ठहरी थी। सूरज के वापस ओडिशा लौट जाने के बाद लॉज में रहने वाली महिला ने उसे काम दिलाने के बहाने फांस लिया।

महिला से खुल सकते कई राज

नाबालिग को फांसने वाली महिला ने इससे पहले भी अपने जाल में फांसकर कई को नाबालिग को राहुल के हाथ सौंपा है। महिला की गिरफ्तारी को पुलिस प्रयासरत है।

कुछ नाबालिग तो कुछ पुलिस छुपा रही मामले को

नाबालिग खुद ही यह बयां कर रही है वह स्टेशन रोड की एक लॉज में एक माह से अधिक समय तक रही। महिला से दोस्ती हुई, लेकिन महिला और लॉज का नाम वह नही जानती। जो किसी के गले नही उतर रहा। इस मामले में पुलिस या तो लॉज संचालक को बचाने का प्रयास कर रही है या नाबालिग।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999