शाहरुख खान ने खरीदी नई क्रिकेट टीम, यह है नाम

By: Inextlive | Publish Date: Tue 20-Jun-2017 09:58:05
A- A+
शाहरुख खान ने खरीदी नई क्रिकेट टीम, यह है नाम
आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के सह-मालिक शाहरुख खान ने क्रिकेट से जुड़ी ग्‍लोबल लीग में हाथ आजमाया है। शाहरुख ने साउथ अफ्रीका की एक टीम को खरीदा है। बता दें आईपीएल की तर्ज पर ही साउथ अफ्रीका में सीएसए लीग का आयोजन किया जाता है।

त्रिबैगो नाइटराइडर्स के बने मालिक
कोलकाता नाइटराइडर्स के सहमालिक शाहरुख खान ने त्रिबैगो नाइटराइडर्स के साथ मिलकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) की टी-20 ग्लोबल लीग में टीम खरीदी है। फ्रेंचाइजी का नाम केपटाउन नाइटराइडर्स होगा। आठ टीमों का यह टूर्नामेंट नवंबर-दिसंबर में होगा।


डुमिनी होंगे शाहरुख की टीम के मार्की खिलाड़ी
सीएसए के अध्यक्ष क्रिस नेंजेई और सीईओ हारुन लोर्गट ने सोमवार को लंदन में यह घोषणा की। प्लेयर ड्राफ्ट 19 अगस्त को होगा, जिसमें दस देशों के करीब 400 खिलाडिय़ों ने दिलचस्पी दिखाई है। दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के बल्लेबाज जेपी डुमिनी शाहरुख की टीम केपटाउन नाइटराइडर्स के मार्की खिलाड़ी होंगे। शाहरुख खान ने कहा, 'कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से क्रिकेट साउथ अफ्रीका को इस नई टी-20 ग्लोबल लीग को लांच करने के लिए बधाई देता हूं। हम खुश और शुक्रगुजार हैं कि आपने नाइटराइडर्स को इस नई लीग का हिस्सा बनाया।' कोलकाता नाइटराइडर्स के प्रबंध निदेशक वेंकी मैसूर ने कहा कि हम नाइटराइडर्स ब्रांड को पूरी दुनिया में बढ़ावा देना चाहते हैं और टी-20 ग्लोबल लीग में टीम खरीदना इसी का हिस्सा है। हम केपटाउन नाइटराइडर्स लांच करके खुश हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk