-बेटे के अंतिम दर्शन के लिये एयर एंबुलेंस से लाए गए गवर्नर रामनरेश यादव, एक घंटे रुकने के बाद पीजीआई में एडमिट

-गवर्नर यूपी रामनाइक समेत कई वीआईपी ने घर पहुंचकर व्यक्त की संवेदना

-बेटे ने बैंकुंठ धाम श्मशान घाट पर दी मुखाग्नि, समर्थकों का हुजूम उमड़ा

LUCKNOW: मध्य प्रदेश के गवर्नर रामनरेश यादव के मंझले बेटे और बहुचर्चित व्यापमं घोटाले के आरोपी शैलेश यादव का अंतिम संस्कार बैकुंठ धाम श्मशान घाट में गुरुवार शाम कर दिया गया। बेहद गमगीन माहौल में मृतक शैलेश के बेटे अस्तित्व ने चिता को मुखाग्नि दी। वहीं, इससे पहले बेटे के अंतिम दर्शन के लिये गवर्नर रामनरेश को दोपहर में भोपाल से एयर एंबुलेंस के जरिए लखनऊ लाया गया। हालांकि, तबियत नासाज होने की वजह से वह अंत्येष्टि में शामिल होने के लिये श्मशान घाट न जा सके।

गवर्नर राम नाइक समेत कई नेता पहुंचे घर

बीती देररात पोस्टमार्टम के बाद शव को मॉल एवेन्यू स्थित आवास बंगला नंबर क् में लाकर अंतिम दर्शनों के लिये रखा गया था। इधर, गुरुवार सुबह से ही आजमगढ़ और प्रदेश के तमाम इलाकों से लखनऊ पहुंचे समर्थक उनके घर पर जुटना शुरू हो गए थे। दोपहर करीब फ् बजे मध्य प्रदेश के गवर्नर रामनरेश यादव एयर एंबुलेंस से बेटे के अंतिम दर्शन करने के लिये लखनऊ पहुंचे। उनके आवास पर पहुंचने के थोड़ी देर बाद गवर्नर राम नाइक भी वहां पहुंचे और हुतात्मा को श्रद्धांजलि देने के साथ ही शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी। इसी के कुछ देर बाद कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी, कैबिनेट मिनिस्टर नारद राय और विधायक रीता बहुगुणा जोशी ने भी वहां पहुंचकर अपनी संवेदना व्यक्त की।

बेटे ने दी मुखाग्नि

घर पर तमाम नेताओं और समर्थकों द्वारा श्रद्धांजलि देने के बाद शाम करीब भ् बजे शव को अंतिम संस्कार के लिये बैकुंठ धाम ले जाया गया। जहां मृतक शैलेश के बड़े बेटे इंजीनियरिंग स्टूडेंट अस्तित्व ने शाम करीब भ्.फ्0 बजे चिता को मुखाग्नि दी। इस मौके पर शैलेश के दोनों भाई कमलेश यादव और अजय यादव के अलावा सभी परिवारीजन और भारी संख्या में समर्थक मौजूद थे।

पीजीआई में एडमिट हुए रामनरेश

गवर्नर रामनरेश यादव को बीते दिनों सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर भोपाल के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। जहां हालत नाजुक होने की वजह से उन्हें आईसीसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। पर, शैलेश की मौत के बाद उनके बेटे कमलेश और अजय गुरुवार दोपहर उन्हें एयर एंबुलेंस से लेकर लखनऊ पहुंचे। चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर एंबुलेंस के लैंड होने के बाद गवर्नर रामनरेश को वहां से सीधे संजय गांधी पीजीआई ले जाया गया। जहां डॉक्टर्स की टीम ने उनका चेकअप किया। चेकअप के बाद परिजन उन्हें लेकर मॉल एवेन्यू स्थिति आवास पहुंचे। जहां बेटे के अंतिम दर्शन के बाद उन्हें एक घंटे तक घर पर ही रखा गया। शाम करीब ब् बजे गवर्नर रामनरेश को दिक्कत महसूस होने लगी। जिसके बाद उन्हें फिर से पीजीआई ले जाकर एडमिट करा दिया गया।

'यह समय बातचीत का नहीं है'

यादव परिवार की ओर से मीडिया से मुखातिब हुए गवर्नर रामनरेश यादव के बड़े बेटे कमलेश यादव। उन्होंने बताया कि पिता की हालत नाजुक होने की वजह से भोपाल से लाते वक्त उन्हें इस घटना के बारे में नहीं बताया गया था। घर पहुंचने के बाद परिजनों ने हिम्मत करके शैलेश की मौत की खबर दी। जिसे सुनकर वह भावुक हो उठे। वहीं, जब उनसे शैलेश की मौत की वजह के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'यह समय और मौका इस तरह की बातचीत का नहीं है.' इसके बारे में वह फिर कभी बात करेंगे।