- आज सिटी के 50 से ज्यादा सेंटर्स पर ऑर्गेनाइज होगा आईआईटी

- क्वेश्चन पेपर और ओएमआर दोनों ही करने होंगे जमा

- ऑनलाइन और डायरेक्ट रजिस्ट्रेशन कराने वाले कैंडिडेट्स ओपन सेंटर्स पर देंगे एग्जाम

GORAKHPUR : इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट के लिए स्टूडेंट्स के बीच चल रहा लंबा इंतजार आज खत्म हो गया। सिटी के भ्0 से ज्यादा सेंटर्स पर ट्यूज्डे को आईआईटी ऑर्गेनाइज किया जाएगा। तैयारी में जुटे सभी स्टूडेंट्स फौरन ही अपने एडमिड कार्ड चेक कर लें और अपनी एचबी पेंसिल को शार्प कर स्कूल के लिए रवाना हों। अलग-अलग टाइमिंग पर स्कूल के अकॉर्डिग एग्जाम कंडक्ट किया जाएगा। इसमें स्टूडेंट्स को एग्जाम के बाद अपनी ओएमआर शीट और क्वेश्चन पेपर दोनों ही जमा करने हैं, इसलिए गलती से भी इन्हें अपने साथ न ले जाएं। दानों में से कोई भी पेपर मिसिंग होने की कंडीशन में आपका कैंडिडेचर रिजेक्ट हो जाएगा।

सेम सेंटर्स पर होंगे एग्जाम

भ् मई को कंडक्ट होने वाले एग्जाम में सिर्फ डेट चेंज की गई है, बाकी सारी व्यवस्था पहले जैसी ही रहेंगी। ट्यूज्डे को ऑर्गेनाइज होने वाले एग्जाम में स्टूडेंट्स का सेंटर उनके स्कूल पर ही होगा, जबकि आईआईटी की वेबसाइट से ऑनलाइन और गोरखपुर के डिफरेंट एरियाज में बने रजिस्ट्रेशन काउंटर के थ्रू रजिस्ट्रेशन कराने वाले कैंडिडेट्स ओपन सेंटर्स पर एग्जाम देंगे। इन सेंटर्स पर एग्जाम टाइमिंग आफ्टरनून में रखी गई है, जिससे कि स्कूल जाने वाले स्टूडेंट्स को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

बनाए गए हैं दो ओपन सेंटर्स

वह स्टूडेंट्स जिन्होंने रजिस्ट्रेशन काउंटर या ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है, उनके लिए दो ओपन सेंटर्स बनाए गए हैं। इसमें पहला सेंटर रुस्तमपुर स्थित आरपीएम एकेडमी और दूसरा सूरजकुंड स्थित स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज में बनाया गया है। दोनों ही सेंटर्स पर भ् मई को फ्.फ्0 से भ्.फ्0 तक एग्जाम कंडक्ट कराया जाएगा। स्टूडेंट्स एग्जामिनेशन सेंटर्स पर फ्0 मिनट पहले पहुंच जाएं, इससे उनका सीटिंग अरेंजमेंट प्रॉपर वे में हो सकेगा, वहीं बाकी स्टूडेंट्स को भी प्रॉब्लम नहीं होगी।

एडमिट कार्ड के थ्रू ही मिलेगी एंट्री

आईआईटी एग्जाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को एक बात का खास ध्यान रखने की जरूरत है। वह यह कि बगैर एडमिट कार्ड के उन्हें किसी भी सूरत में एंट्री नहीं मिलेगी। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले कैंडिडेट्स डाउनलोडेड एडमिट कार्ड के साथ डायरेक्ट ओपन सेंटर पर पहुंच जाएं। जिन स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो पा रहा है और उनके पास मेल या एसएमएस है, उनकी मेल का प्रिंटआउट या एसएमएस देखकर उन्हें एग्जाम में बैठने की इजाजत दे दी जाएगी।

क्वेरी हो तो करें कॉन्टैक्ट

सभी स्टूडेंट्स की प्रॉब्लम सॉर्ट आउट की जा चुकी हैं, मगर अब भी अगर किसी स्टूडेंट्स को एग्जाम रिलेटेड कोई भी क्वेरी हो वह 87म्भ्भ्फ्0क्ब्क् पर कॉल या वाट्सएप कर अपनी क्वेरीज को सॉल्व कर सकते हैं।