- बाल दिवस पर शहर के अनाथालयों और बाल सुधार गृह में हुए कार्यक्रम

- डांस और पेंटिंग प्रतियोगिता में दिखाया टैलेंट

ALLAHABAD: राष्ट्रीय पर्व बाल दिवस पर उन बच्चों को भी ख्याल रखा गया है जिनका इस दुनिया में शायद कोई नहीं है। इन अनाथों को इस मुबारक मौके पर ढेरों गिफ्ट मिले तो उनके चेहरे पर मुस्कान खिल उठी। कहीं डांस, सिंगिंग, पेंटिंग प्रतियोगिता में उन्होंने अपना टैलेंट दिखाया तो कहीं बाल मेले का आयोजन किया गया। शुक्रवार को अनाथालयों में हंसी-खुशी का माहौल छाया रहा।

अब नहीं लगेगी ठंड

शहर की तीनों अनाथालयों में शुक्रवार को हंसी-खुशी का माहौल छाया रहा। शिवकुटी स्थित बाल शिशु गृह, ममफोर्डगंज स्थित बालिका बाल गृह और खुल्दाबाद के बाल सुधार गृह में खुद मुख्य विकास अधिकारी अटल कुमार राय और डीपीओ पुनीत कुमार के नेतृत्व में क्म्8 बच्चों को ट्रैक सूट, स्वेटर और शूज बांटे गए। सर्दी का मौसम शुरू होते ही ये गिफ्ट मिलते ही बच्चों के चेहरे पर मुस्कान फैल गई। बालिका बाल गृह में लड़कियों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया। तीनों जगहों पर पेंटिंग व डांस-सिंगिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने टैलेंट दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

लगे चाट के ठेले, उड़ाए गुब्बारे

बालिका बाल गृह में शाम चार बजे बाल मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान शेल्टर के भीतर चाट के ठेले लगाकर गुब्बारे बांटे गए। सभी लड़कियों ने लजीज चाट खाकर खुशी जताई। बाल सुधार गृह में नाटक का मंचन हुआ, जिसमें बच्चों ने अभिनय कर दोबारा गलती नहीं करने का संकल्प लिया। बता दें कि बाल सुधार गृह में उन्हीं बच्चों को भेजा जाता है, जो जाने-अनजाने में किसी आपराधिक गतिविधि में संलिप्त हो जाते हैं। अनाथालयों में बच्चों को लजीज खाने का इंतजाम भी किया गया था। बाल सुधार गृह में बाल दिवस के मौके पर बच्चों को लगान मूवी भी दिखाई गई।