-शिक्षामित्रों के डाक्यूमेंट्स से जुड़ी 265 फाइलें गायब होने का 4 सितम्बर 2017 को चला पता

BAREILLY :

बीएसए आफिस से गायब हुई शिक्षामित्रों की फाइलों का ठीकरा विभाग ने ऑफिस के चपरासी पर फोड़ने की तैयारी कर ली है। जबकि इन फाइलों को गायब करने में विभाग के कुछ जिम्मेदार पदों पर बैठे अफसर भी हो सकते हैं। अन्य जिम्मेदारों की गर्दन बचाने के लिए विभाग ने पूरी स्क्रिप्ट भी तैयार कर ली है। हालांकि विभाग ने अभी पुलिस को चपरासी का नाम नहीं बताया है।

6 सितम्बर 2017 को दर्ज हुई थ्ाी रिपोर्ट

बीएसए ऑफिस के कर्मचारियों को विगत 4 सितंबर 2017 को 265 शिक्षामित्रों की फाइलों के गायब होने की जानकारी हुई थी। फाइलें कब गायब हुई इसकी जानकारी उन्हें खुद ही नहीं पता है। विभाग ने 6 सितम्बर को थाना बारादरी में एफआईआर दर्ज करा दी थी। जिसकी जांच श्यामगंज चौकी इंचार्ज रविकरन को दी गई, लेकिन इस मामले में अभी जांच ही चल रही है। वहीं, बीएसए के निर्देश पर हुई विभागीय जांच में दफ्तर के बाकी कर्मचारियों ने अपने बयान दर्ज करवाकर एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पर फाइलें गायब करने आरोप लगाया। कहा कि उक्त चपरासी नशेबाज है और उसने ही फाइल चोरी कराई हैं। बावजूद इसके अब तक उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी नहीं हाे सकी है।

ऐसे हुइर् जानकारी

शेरगढ़ निवासी कुमारी अदिति ने शिक्षामित्र पद के लिए अप्लाई किया था। अदिति ने आरोप लगाया कि उसके अंक अधिक होने के बाद भी दूसरे अभ्यर्थी को शिक्षामित्र के लिए गलत ढंग से चयन कर दिया गया। जिसकी शिकायत अदिति ने सीएम पोर्टल पर की थी। इसकी जांच रिपोर्ट जब विभाग के कर्मचारियों से मांगी गई तो उन्हें जानकारी हुई की शिक्षामित्रों के डाक्यूमेंट से जुड़ी 265 फाइलें ही गायब हैं। फाइलें गायब होने से विभाग में हड़कम्प मच गया और एफआईआर दर्ज करा दी गई।

- वर्जन

कुछ कर्मचारियों ने एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पर चोरी करने का आरोप लगाया है। उनसे आधिकारिक तौर पर लिखकर देने के लिए कहा गया है। आधिकारिक शिकायती पत्र मिलने और पुलिस जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चन्दना राम इकबाल यादव, बीएसए