delete
You are here : LocalCrime And Safety

लापरवाही से शू फैक्ट्री में लगी आग

By: | Publish Date: Wed 22-Jan-2014 10:24:24
- +
लापरवाही से शू फैक्ट्री में लगी आग
AGRA (22 Jan.): थाना न्यू आगरा के खंदारी सर्विस रोड पर स्थित गुप्ता ओवरसीज में आग लग गई. सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू कर लिया. फैक्ट्री में फायर सिस्टम होने पर कारीगरों ने भी आग बुझाने में मदद की. वहीं, ताजगंज एक साथ कई ट्रांसफार्मर में आग जाने से कोहराम मच गया.

फैक्ट्री के अंदर लगी आग
थाना न्यू आगरा के लॉयर्स कॉलोनी निवासी गोपाल गुप्ता की खंदारी सर्विस रोड गुप्ता ओवरसीज नाम से शू फै क्ट्री है. वेडनसडे दोपहर अचानक आग लग गई. कर्मचारियों ने आनन-फानन में फैक्ट्री में लगे फायर सिस्टम से आग बुझाने की कोशिश की, सूचना पर फायर बिग्रेड तीन गाडिय़ां पहुंच गईं. एक घंटे के अंदर ही आग पर काबू पा लिया गया.
पहले भी कई बार हुई घटना
गोपाल गुप्ता ने बताया कि दो दिन से मौसम खराब चल रहा है. ठंड के साथ हो रही बारिश से बिजली के तारों में चिंगारी निकलने से शॉट-सर्किट हुआ. जिससे आग लगी थी. इससे पहले भी दो बार आग लग चुकी हैं. 2012 में इसी फैक्ट्री भंयकर आग लगी थी. फैक्ट्री में फायर सिस्टम होने से फायर पुलिस को परेशानी नहीं होती. सोर्स बतातें हैं कि गोदाम के पास सर्दी से बचने के लिए कारीगर्स ने अलाव जला रखा था. फैक्ट्री में ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग लगी है. फैक्ट्री की तरफ से लापरवाही सामने न आए, इसलिए शॉट-सर्किट की बात सामने आई है. थाना ताजगंज के दिगनेर एनटीपीसी में भी बारिश के कारण एक साथ कई ट्रांसफार्मर में आग लग जाने से कोहराम सा मच गया. फायर बिग्रेड की गाड़ी सूचना पर दौड़ ली. आग ने भंयकर रूप ले लिया. लाइट को काटने के बाद ही आग शांत हो सकी.

Webtitle : Shoe Factory Fire By Negligence

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो देखने के लिए क्लिक करें m.inextlive.com पर. डाउनलोड करें आईनेक्स्ट एप्लीकेशन