-पानी की टंकी पर चढ़े दो युवकों ने घंटे पर पुलिस को छकाया

-कूड़ा हटवाने की मांग पर अड़े रहे, प्रशासन ने मांगा सोमवार तक का समय

ALLAHABAD: कई दशक पहले आई मूवी शोले तो सुपरहिट हुई और साथ ही उसका फॉर्मूला भी हिट हो गया। जिसे आज तक लोग फॉलो करते चले आ रहे हैं। शुक्रवार को अल्लापुर स्थित हैजा हॉस्पिटल की पानी की टंकी पर चढ़कर दो युवकों ने इसी अंदाज में बवाल काटा। घनी आबादी के बीच डंप कूड़े को हटवाने की मांग को लेकर उन्होंने एक घंटे तक पुलिस और प्रशासन को छकाया। ऑफिसर्स द्वारा सोमवार तक की मोहलत मांगे जाने के बाद दोनों नीचे उतारे।

वीरू के साथ जय भी चढ़ गया

शोले में अपनी मांग मनवाने के लिए केवल वीरू पानी की टंकी पर चढ़ा था लेकिन यहां तो उसका साथ जय ने भी दिया। अल्लापुर हैजा हॉस्पिटल स्थित पानी की टंकी पर दोनों युवक प्रशांत और नीरज सोनकर मॉर्निग में अचानक चढ़ गए और कूदने की धमकी देने लगे। यह देखकर आसपास मौजूद लोग भी सकते में आ गए। देखते ही देखते सैकड़ों का मजमा लग गया। ये दोनों हॉस्पिटल कैंपस में डंप कूड़े को तत्काल हटवाने और नगर निगम अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे थे।

क्या है मामला

बता दें कि हॉस्पिटल कैंपस में ही निगम का जोन कार्यालय है और यहीं पर कूड़ा भी डंप किया जाता है। कुछ दिनों पहले राजापुर के दो कूड़ा अड्डो को वेस्टेज भी यहीं पर फेंका जाने लगा। जिससे हालात बिगड़ने लगे। बारिश होने के बाद कूड़े से जबरदस्त बदबू उठने लगी जिससे आसपास रहने वालों का जीना हराम हो गया। स्थानीय लोगों का कहना था कि बार-बार कहने को बावजूद निगम के अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है। इसके चलते कई लोग बीमार हो चुके हैं और कभी भी संक्रामक बीमारी फैल सकती है। कूड़ा हटवाने की मांग को लेकर शुक्रवार सुबह दर्जनों स्थानीय लोग निगम के जोन कार्यालय पहुंचे थे लेकिन अवकाश होने के कारण अधिकारी नहीं मिले। इससे लोगों को पारा और ज्यादा चढ़ गया और दोनों युवक टंकी पर चढ़कर हंगामा करने लगे।

नीचे उतर आइए, हम तैयार हैं

इलाके में दो युवकों के टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करने की सूचना मिलते ही सीओ नीति द्विवेदी और एसडीएम सदर भी मौके पर पहुंच गए। भारी फोर्स के साथ पहुंचे अधिकारियों ने दोनों से कई बार नीचे उतर आने की रिक्वेस्ट की लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे। लगभग एक घंटे तक यही ड्रामा चलता रहा। बाद में अधिकारियों को उन्हें नीचे उतारने के लिए सीएमपी के छात्रों पीयूष श्रीवास्तव, रंजीत सोनकर, दीपू सोनकर, जैकी श्रीवास्तव आदि की मदद लेनी पड़ी। छात्रों के समझाने-बुझाने के बाद दोनों नीचे आए।

तो अधिकारी के खिलाफ होगी एफआईआर

मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों का कहना था कि सोमवार से पहले कुछ भी नहीं हो सकता है। इसलिए हमें इतनी मोहलत दी जाए। सोमवार को कूड़ा यहां से हटवा लिया जाएगा। स्थानीय पार्षद शिव सेवक सिंह ने कहा कि यह गंभीर समस्या है और बावजूद इसके निगम असंवेदनशील रवैया अपना रहा है। वादे के अनुरूप काम नहीं हुआ तो निगम के नगर स्वास्थ्य अधिकारी के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।