छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र :पुणे में चल रही नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में ईस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिक्ट स्थित जादूगोड़ा की रहने वाली अंजली भी पार्टिसिपेट करेंगी। 12 दिसंबर से 25 दिसंबर तक आयोजित हो रही चैम्पियनशिप के दौरान अंजली 23 दिसंबर को होनेवाले इवेंट में शामिल होंगी।

स्टेट चैंपियनशिप में गोल्ड

अंजली फिफ्थ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप-2014 में गोल्ड जीत चुकी हैं। इसके अलावा सिक्स्थ आईएसटी जॉन शूटिंग चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने में वह कामयाब रही थीं। गौरतलब है कि स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप के वीमेन कैटेगरी में 377 प्वाइंट हासिल कर अंजली नेशनल चैंपियनशिप के लिए डायरेक्ट क्वालिफाई किया है।

नाम रौशन करना है

वर्ष 2012 से ही शूटिंग में पार्टिसिपेट कर रही अंजली ने कहा कि उसका लक्ष्य नेशनल-इंटरनेशनल चैंपियनशिप में देश को रिप्रेजेंट करना है, ताकि झारखंड का नाम रौशन हो सके। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने भाई सुधीर के अलावा झारखंड राइफल क्लब के सेक्रेटरी उत्तम वेनदु, ट्रेनर बी दत्ता व शूटर सामंत कुमार को दिया है।

-जेएसए से सभी फुटबॉल एसोसिएशन को लेना होगा एफिलिएशन

शहर में फुटबॉल एसोसिएशन चलाने के लिए अब जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन (जेएसए) से एफिलिएशन जरूरी है। जो एसोसिएशन जेएसए से एफिलिएशन नहीं कराएंगे, उन्हें डिस्ट्रिक्ट और स्टेट लेवल पर आयोजित होनेवाले इवेंट्स में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा। झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन के निर्देश पर जेएसए से एफिलिएशन के लिए सभी फुटबॉल एसोसिएशन को कह दिया गया है।

15 तक जमा होंगे फॉर्म

झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन के रूल्स एंड रेगुलेशंस के मुताबिक, सभी फुटबॉल एसोसिएशन को जेएसए से एफिलिएशन लेना जरूरी है। जेएसए के ऑनरेरी सेक्रेटरी राजीव मिश्रा ने बताया कि वर्ष 2015-16 में होनेवाले फुटबॉल लीग में जो क्लब, एसोसिएशन और इंस्टीट्यूशंस पार्टिसिपेट करना चाहते हैं, उन्हें अगले साल 15 जनवरी तक एफिलिएशन फॉर्म सबमिट करना होगा। इसके बाद एफिलिएशन फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किए जाएंगे।