RANCHI : लोहरदगा के बॉक्साइट किंग ज्ञानचंद अग्रवाल पर फायरिंग करने के मामले में शूटर सौरभ सिंह पकड़ा गया है। जमशेदपुर के कदमा इलाके से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। पिछले कई महीनों से वह फरार चल रहा था। उसके पकड़े जाने से कई अहम खुलासे हो सकते हैं। बताया यह भी जा रही है कि वह बिहार के बाहुबली शहाबुद्दीन का शूटर है।

पहले से पांच हैं जेल में

कारोबारी ज्ञानचंद पर जानलेवा हमला करने के मामले में पांच अपराधी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। खान व्यवसायी अरविंद भाई पटेल, फैयाज खान, मो इम्तियाज, नंदन यादव और जीवन कुमार को पुलिस जेल भेज चुकी है। पुलिस के मुताबिक, हमलावरों में फैयाज और सौरभ शूटर था।

अपराधियों ने 15 लाख की ली थी सुपारी

ज्ञानचंद अग्रवाल फायरिंग मामले का खुलासा घटना के कुछ ही दिन बाद रांची पुलिस ने कर दी थी। पुलिस ने बताया था कि ज्ञानचंद्र और अरविंद बीच जिंदल कंपनी मे बॉक्साइट सप्लाई को लेकर विवाद चल रहा था। इसी वजह से अरविंद पटेल ने अपराधियों को ज्ञानचंद की हत्या करने के लिए 15 लाख रुपए की सुपारी दी थी। इसके लिए 10 लाख रुपए बतौर एडवांस दिए गए थे, जबकि हमले के बाद शूटरों को पांच लाख रुपए दिया जाना था।

इस साल 31 मई को हुआ था हमला

इस साल 31 मई को रातू रोड के गैलेक्सिया मॉल के समीप बॉक्साइट कारोबारी ज्ञानचंद अग्रवाल पर अपराधियों ने उस वक्त गोली दागी थी, जब वे अपने किसी परिचित से मिलकर गाड़ी में बैठने जा रहे थे। उन्हें पेट में दो गोली लगी थी। गंभीर हालत में उन्हें इलाज के लिए स्थानीय हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था, जहां से फिर दिल्ली रेफर कर दिया गया था। हालांकि, इस फायरिंग में उनकी जान बच गई।