- निगोहां के गौतमखेड़ा जंगल में मिली अ‌र्द्धनग्न लाश

- दो दिनों से लापता था, मर्दन खेड़ा में लावारिस हालत में पड़ी मिली थी बाइक

LUCKNOW: निगोहां के गनेशी खेड़ा गांव निवासी सब्जी विक्रेता फूलचंद्र (42) की अज्ञात हमलावरों ने गला घोंटकर हत्या कर दी और उसका शव जंगल में फेंककर फरार हो गए। फूलचंद्र बीते दो दिनों से लापता था। तलाश में नाकाम रहने पर उसकी पत्‍‌नी ने थाना निगोहां में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने उसकी बाइक को मर्दनखेड़ा के करीब लावारिस हालत में बरामद किया था। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई के लिये पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

सब्जी बेचने जा रहा था

निगोहां के गनेशीखेड़ा निवासी फूलचंद्र यादव पेशे से सब्जी विक्रेता था। उसके पिता सूरजपाल की मौत तीन महीने पहले हो चुकी है। फिलहाल वह अपनी पत्‍‌नी रीता, तीन बेटियों शालिनी, सरला, दिव्यांशी और एक बेटे अनुपम के साथ रहता था। बीते गुरुवार को सुबह 8 बजे फूलचंद्र बाइक से सब्जी लेकर बेचने के लिये निकला था। देररात तक जब वह वापस घर न लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। रिश्तेदारों और परिचितों के घर तलाश के बावजूद उसका कोई सुराग न लगा। वहीं, देररात फूलचंद्र की बाइक गश्त पर निकले पुलिसकर्मियों को मदाखेड़ा-सिसेंडी रोड पर लावारिस हालत में खड़ी मिली।

पत्‍‌नी ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी

जब शुक्रवार को दिनभर की तलाश के बावजूद फूलचंद्र का कुछ पता न चला तो देरशाम पत्‍‌नी रीता ने निगोहां थाने पहुंचकर उसकी गुमशुदगी दर्ज करा दी। इधर, शनिवार सुबह चरवाहों ने गौतमखेड़ा के जंगल में एक युवक का अ‌र्द्धनग्न शव पड़ा देख इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर निगोहां पुलिस ने जब छानबीन की तो मृतक के नाक व मुंह से खून निकल रहा था। गले और पीठ में खरोंच के निशान मौत से पहले संघर्ष की गवाही दे रहे थे। पुलिस ने फूलचंद्र के परिजनों को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची रीता ने मृतक की शिनाख्त पति फूलचंद्र के रूप में की। उसने आशंका जताई की फूलचंद्र की हत्या कर शव यहां फेंक दिया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

बॉक्स।

नशे में दिखा था

आसपड़ोस के ग्रामीणों ने बताया कि फूलचंद्र गुरुवार शाम करीब 4 बजे वहां पर नशे की हालत में टहलते हुए देखा गया था। आशंका जताई जा रही है कि नशे के दौरान ही उसे हमलावरों ने जंगल में ले जाकर उसकी हत्या कर दी। एसओ निगोहां अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि फूलचंद्र की मौत की असल वजह जानने के लिये पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।