-ब्रह्मापुरी में शास्त्री की कोठी क्षेत्र के देर शाम हुई वारदात

-दो हमलावरों ने दुकान में घुसकर मारी तीन गोलियां

-देरी से पहुंची पुलिस, लोगों ने जताया आक्रोश

Meerut: मेरठ के ब्रह्मापुरी थानाक्षेत्र स्थिति शास्त्री की कोठी क्षेत्र में शनिवार रात्रि 8:30 बजे कनफेक्शनरी दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी। तीन हमलावर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। वारदात की जानकारी पर लोगों डायल 100 पर फोन किया। पुलिस के देरी से पहुंचने के लिए मृतक के परिजन भड़क गए तो उन्होंने दुकान से सैंपल ले रही फोरेंसिक विभाग की टीम को बाहर निकाल दिया। हालांकि देर रात्रि कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

एक्टिवा पर आए हत्यारे

राजू (40) पुत्र रामानंद की ब्रहमपुरी थानाक्षेत्र के शास्त्री की कोठी क्षेत्र में वीआर कनफेक्शनरी के नाम से द़ुकान है। समीप ही ज्वाइंट फैमिली में रह रहे राजू और उनके भाई बॉबी शिफ्टों में दुकान पर बैठते हैं। शनिवार रात्रि करीब साढ़े आठ बजे तीन युवक एक्टिवा पर सवार होकर आए। युवकों में चेहरे पर रुमाल बांधे दो युवक दुकान में दाखिल हुए और काउंटर पर बैठे राजू पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। दोनों हमलावरों पर 315 बोर के तमंचे थे। एक ने फायर कर राजू को गिरा दिया तो दूसरे ने सीने पर गोली दाग दी। इसी बीच पहले हमलावर ने तमंचा लोड कर 'मर गया या नहीं' कहते हुए एक और फायर कर दिया। राजू को एक गोली बायें हाथ में, एक सीने में और एक दांए हाथ में लगी है। इस बीच चश्मदीद दुकान पर नौकर शाहरुख को भी हत्यारों ने धमकाया। शाहरुख ने दुकान के पिछले हिस्से में दुबककर जान बचाई।

हत्या करने आए थे

वारदात को अंजाम देकर हमलावर स्कूटी पर सवार होकर ओडियन नाले की ओर फरार हो गए तो वहीं दो युवकों ने उनका पीछा करने नाकाम कोशिश भी की। घायल राजू को शाहरुख एवं अन्य दुकान से निकालकर बाहर लाए और बागपत रोड स्थित निजी अस्पताल में ले गए। यहां से परिजन राजू को मेडिकल हॉस्पीटल रोड स्थित एक अस्पताल ले गए, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यहां रास्ते में राजू की मौत हो गई। नौकर शाहरुख पुत्र नसीमुद्दीन निवासी खत्ता रोड के मुताबिक हमलावरों ने दुकान में कोई लूटपाट नहीं की और न ही राजू या उससे बात की। बस ताबड़तोड़ फायरिंग कर फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक हमलावर राजू की हत्या का इरादा लेकर आए थे।

शाहरुख है चश्मदीद

हत्याकांड के समय मृतक राजू के अलावा नौकर शाहरुख ही मौजूद था। शाहरुख ने ही पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी। शाहरुख राजू की दुकान पर 8 साल से काम कर रहा है। घटना की सूचना पर फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। करीब 1 घंटे तक टीम ने मौके पर जांच-पड़ताल और नमूने लिए। हालांकि उन्हें मौके से कोई बुलेट आदि नहीं मिली है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

भड़के परिजन

पुलिस के देरी से पहुंचने पर परिजन भड़क गए। देर रात्रि करीब 10:30 बजे परिजनों ने दुकान में जांच कर रही फोरेंसिक की टीम को बाहर कर दिया और जमकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि करीब 1 घंटे बाद मौके पर पुलिस पहुंची है, हत्याकांड के बाद भी कोई बड़ा अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। डायल 100 पर फोन के बाद देर तक पुलिस के न पहुंचने से भीड़ भड़क रही थी। हालांकि देर रात्रि तक कई थानों की पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंच गई है।

नहीं था किसी से विरोध

घटनास्थल पर मौजूद मृतक राजू की भाभी और बॉबी की पत्‍‌नी समिता ने बताया कि उनकी किसी से रंजिश नहीं थी। ज्वाइंट फैमिली में सब साथ रहते हैं। पिता रामानंद की मृत्यु के बाद मां ही परिवार की मुखिया हैं। छोटे भाई राजू के दो बेटे कृष्णा (7) और ओम (2) हैं। पत्‍‌नी संगीता का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने आसपास के मकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले हैं।

---

कनफेक्शनरी कारोबारी की कुछ हमलावरों ने गोलीमार कर हत्या कर दी है। हमलावर मौके से फरार हो गए। फोरेंसिक विभाग ने नमूने जुटाए हैं तो वहीं क्राइम ब्रांच समेत पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है।

-आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी।