UNNAO: कचहरी रोड पर बन रहे आरओबी को लेकर पुल के नीचे दोनो साइडों में 9-9 मीटर जगह पर सड़क निर्माण के लिए उसकी जद में आ रहे मकानों व दुकानों को तोड़े जाने की खबर से मकान मालिक व दुकानदार आक्रोशित हैं। इसके विरोध में शनिवार को दुकानदारों ने अपने- अपने प्रतिष्ठान बंद रखे।

वैकल्पिक रास्ता निकाले प्रशासन

दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन को इसके लिए कोई ऐसा रास्ता खोजना चाहिए जिससे सड़क का निर्माण भी हो जाए और उनके मकान और दुकान भी सुरक्षित रहें। उधर बड़ा चौराहा छोर पर भी कमोवेश यही स्थिति बनी हुई है। कई भवन स्वामी इसके विरोध में न्यायालय की शरण में जाने की बात कर रहे हैं।

9-9 मीटर जगह चाहिए

उधर कचहरी रेलवे क्रा¨सग पर आरओबी का निर्माण कार्य करा रहे राज्य सेतु निगम के एई आफताब रसूल व जेई वीरेंद्र चतुर्वेदी का कहना है कि पुल के पिलर के सेंटर से दायीं और बायीं दोनो ओर 9-9 मीटर जगह सड़क के निर्माण के लिए चाहिए। जब कि भवन स्वामियों और दुकानदारों का कहना है कि इस दूरी को कम करके सड़क का निर्माण कराया जाए ताकि कोई भवन भी न टूटने पाए और उन लोगों का नुकसान न हो सके। विरोध प्रकट करने वाले दुकानदारों व भवन स्वामियों में पवन निगम, विमल जायसवाल, गोपाल जायसवाल, प्रवीण मिश्रा, अर¨वद, सुरेश सिंह, भवनेश सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।