-एसीएम व केडीए एक्सईएन की अगुवाई में ज्वाइंट टीम दुकानदारों की संख्या का सर्वे करने पहुंची थी मुर्गा मार्केट परेड

-16 फरवरी को हाईकोर्ट में होनी है इस मामले की सुनवाई, शिफ्टिंग प्लान व सर्वे रिपोर्ट भी देनी है

KANPUR: सैटरडे को मुर्गा मार्केट परेड में सर्वे करने गई ज्वाइंट टीम को दुकानदारों ने घेर लिया। ज्वाइंट टीम दुकानदारों की संख्या को लेकर एकबार फिर सर्वे करने पहुंची थी। इस मामले की हाईकोर्ट में सुनवाई 16 फरवरी को होनी है। जिसकी तैयारियों में केडीए व एडमिनिस्ट्रेशन अफसर लगे हुए हैं। 16 फरवरी को मुर्गा मार्केट परेड के दुकानदारों की अस्थाई मछली मार्केट शिफ्ट करने का प्लान सौंपा जाना है।

इधर सैटरडे को एसीएम योगेन्द्र कुमार सिंह व केडीए के एक्सईएन मनोज मिश्रा की अगुवाई में ज्वाइंट टीम दुकानदारों की संख्या के सर्वे के लिए मुर्गा मार्केट परेड गई। पहले लगभग 79 दुकानदार चिन्हित किए गए थे। हालांकि हाईकोर्ट में दुकानदारों ने संख्या अधिक होने की बात कही। जिसके बाद आज दोबारा सर्वे करने के लिए टीम पहुंची थी। वीकली मार्केट का दिन भी होने से मुर्गा मार्केट परेड में वैसे ही गहमागहमी का माहौल था। ज्वाइंट टीम के पहुंचने से दुकानदारों ने उन्हें घेर लिया। अपना नाम जुड़वाने की दुकानदारों में होड़ लग गई है।

हाईवे सिटी में हंगामा, काम रूकवाया

सैटरडे को किसानों ने हंगामा करके हाइवे सिटी में केडीए के द्वारा की जा रही खुदाई का काम रूकवा दिया। केडीए अपनी जमीन को घेरने के लिए बाउंड्रीवाल बनाने की तैयारी कर रहा था। इसके लिए जेसीबी से खुदाई की जा रही थी, लेकिन किसानों ने जमीन पर अपना दावा किया। केडीए के एक्सईएन राकेश गुप्ता ने बताया कि मिलजुमला जमीन है, इसी वजह से किसानों को गलतफहमी हो गई। जमीन की किसानों के सामने नापजोख कराई जाएगी।