छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: स्टील सिटी में बुधवार को अक्षय तृतीया पर बाजारों में जमकर धन वर्षा हुई। शाम को खरीदारी के लिए निकले लोग देर रात तक ज्वैलरी, इलेक्ट्रानिक सामान और फर्नीचर, कपड़े और गिफ्ट की खरीदारी करते रहे। अक्षय तृतीया पर शहर की प्रमुख बाजारों से करोड़ों का व्यापार हुआ। अक्षय तृतीया पर ज्वैलर्स ने ग्राहकों को लुभाने की कोई कसर नहीं छोड़ी। ज्वैलरी में सबसे अधिक डिमांड लाइट वेट ज्वैलरी की रही।

खूब चमका सोना

खरमास समाप्त होने से लोगों ने अक्षय तृतीया पर सोने-चांदी के आभूषणों की खरीदारी की। वहीं लोगों ने शादी के लिए जेवरात बनाने के आर्डर दिए। तनिष्क शो रूम के स्टोर इंचार्ज सुधांशु ने बताया कि शादी की शुरुआत के चलते लोगों ने ज्वैलरी बनाने के ऑर्डर दिए। उन्होंने बताया कि इस सीजन की शदियों की शुरुआत बुधवार से होने से लोगों ने ज्वैलरी खरीदी। वहीं इस मौके पर ज्वैलरी कारोबारियों ने तरह-तरह के गिफ्ट और ऑफर दिया।

इलेक्ट्रानिक बाजार ग्राहकों से पटा

अक्षय तृतीया पर सबसे अधिक भीड़ इलेक्ट्रनिक शॉपों पर रही जहां महिलाओं के साथ ही पुरुषों ने फ्रीज, एसी, कूलर के साथ प्रेस, इंडेक्शन और मिक्सी आदि की खरीदारी की। नेशनल इलेक्ट्रानिक के मैनेजर ने बताया कि पिछले वर्ष की अपेक्षा अधिक लोग शोरूम में आए है। गर्मी के चलते लोग एसी, कूलर, पंखा, फ्रिज आदि की खरीदारी कर रहे है।

फर्नीचर बाजार रहा गुलजार

शहर में बुधवार को धनतेरस की तरह ही फर्नीचर की दुकानों पर लोग खरीदारी करते रहे। शहर के साकची फर्नीचर लाइन में लोगों ने सोफा, डायनिंग टेबल, कुर्सी मेज, झूले, बेड आदि की खरीदारी की गई। फर्नीचर व्यापारियों ने खरीदारों को लुभाने के लिए कुर्सी के सेट के साथ बेबी चेयर और सोफे की खरीदारी पर एक चेयर आदि गिफ्ट दिया।

बॉक्स करें

कहां कितनी खरीदारी

सोना चांदी-7 करोड़

कार बाइक-2 करोड़

इलेक्ट्रोनिक्स-1 करोड़