-शॉर्ट सार्किट से जार्जटाउन त्रिपाठी कॉलोनी में लगी थी आग

-20 हजार रुपए नकद व ज्वैलरी भी हुई बर्बाद

<-शॉर्ट सार्किट से जार्जटाउन त्रिपाठी कॉलोनी में लगी थी आग

-ख्0 हजार रुपए नकद व ज्वैलरी भी हुई बर्बाद

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: जॉर्जटाउन थाना क्षेत्र के त्रिपाठी कॉलोनी में एक घर में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे हजारों रुपए नकद, ज्वैलरी और घरेलू सामान जलकर राख हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस व दमकलकर्मी गाडि़यों के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाई। तब तक घर का सारा सामान जलकर राख हो चुका था। अच्छाई यह रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।

पड़ोसियों ने दी पुलिस को सूचना

त्रिपाठी कॉलोनी निवासी मोहित कुमार शादी समारोह में बाजा बजाने का काम करता है। पिता हरिश्चंद्र की मौत हो चुकी है। घर में उसकी बूढ़ी मां कमला देवी और भतीजा बाबी व भतीजी कशिश ही थी। करीब दस बजे अचानक घर के एक कमरे में बिजली के तार में शॉर्ट सर्किट होने लगी। जब तक घरवाले कुछ समझ पाते, आग पूरे घर में फैल गई। घर में मौजूद वृद्धा यह देख बच्चों के साथ भागकर सड़क पर आ गई। धुआं देखते ही पड़ोसियों की भीड़ लग गई। पड़ोसियों ने घटना की सूचना फायर बिग्रेड व पुलिस को दी। कुछ ही देर में थाने की पुलिस के साथ ही फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाई। मोहित के मुताबिक पूरी गृहस्थी के साथ घर में रखे ख्0 हजार रुपए नकद एवं जेवरात भी जलकर नष्ट हो गए।

बॉक्स

वृद्धा ने जोड़े थे एक-एक हजार

घटना के वक्त मोहित एक शादी में गया हुआ था। खबर मिलते ही वे भी भागकर घर पहुंचा। मोहित के मुताबिक आग से जलकर घर में रखे बीस हजार रुपए नकद, ज्वैलरी , घरेलू सामान फ्रिज, कूलर, बिस्तर, अलमारी आदि राख हो गए। बीस हजार रुपए मां ने मामा के बेटे की शादी के लिए एक-एक हजार रुपए करके किसी तरह जोड़ा था।