जनता को दर्शन देने निकलेंगे लंकापति

By: Inextlive | Publish Date: Thu 14-Sep-2017 07:41:18
A- A+
जनता को दर्शन देने निकलेंगे लंकापति

ALLAHABAD: श्री कटरा रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुधीर कुमार गुप्ता द्वारा कार्यक्रम पुस्तिका का विमोचन किया गया। यह पुस्तिका शनिवार को लंका पति रावण की निकलने वाली शोभा यात्रा के उपलक्ष्य में प्रकाशित की गई है। यात्रा संयोजक चन्द्रजीत ने बताया कि शोभा यात्रा शाम 06 बजे मुनि भारद्वाज आश्रम से निकलेगी। जिसमें लंकापति अपने परिवार संग चांदी के हौदे पर सवार होकर जनता को दर्शन देने के लिये निकलेंगे।

कड़ी तैयारी में जुटे पथरचट्टी के कलाकार

श्री पथरचट्टी रामलीला कमेटी के कलाकार इन दिनों कड़ी मेहनत से तैयारी कर रहे हैं। प्रवक्ता लल्लू लाल गुप्ता सौरभ ने बताया कि रामलीला संयोजक रामचन्द्र पटेल सभी को कड़े अनुशासन में तैयारी करवा रहे हैं। निर्देशक अश्विनी अग्रवाल संवाद अदायगी का जिम्मा संभाले हैं। जबकि कार्यकारी अध्यक्ष पं। मुकेश पाठक और महामंत्री आनन्द सिंह पर समीक्षा करने की जिम्मेदारी है। रामलीला के प्रमुख पात्रों में राम, लक्ष्मण, सीता, रावण आदि शामिल हैं।

रामलीला स्थल व मार्ग को लेकर आक्रोश

श्री दारागंज रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने दल के मार्ग तथा रामलीला स्थल बड़ी कोठी व व अलोपीबाग लीला ग्राउंड के निरीक्षण के बाद आक्रोश जाहिर किया है। कमेटी अध्यक्ष कल्लू यादव ने कहा कि दोनो स्थानो पर अवैध कब्जे व दुर्गन्ध के कारण रामलीला सम्पन्न होना मुश्किल है। जबकि महामंत्री जितेन्द्र गौड़ ने कहा कि दल के मार्ग पर जगह- जगह गड्डे हैं। इससे भगवान की सवारी पलटने का खतरा है। कमेटी ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए धरना- प्रदर्शन की धमकी दी है।

inextlive from Allahabad News Desk