श्री पथरचट्टी रामलीला कमेटी ने किया राम राज्याभिषेक का आयोजन

ALLAHABAD: श्री पथरचट्टी रामलीला कमेटी की ओर से रामनवमी के अवसर पर राम राज्याभिषेक का आयोजन किया गया। समारोह में मुंबई से आई पाश्‌र्र्व गायिका महालक्ष्मी अय्यर ने सुरीली आवाज में 'कभी शाम ढले तो मेरे दिल में आ जाना' प्रस्तुत किया तो दर्शक खड़े होकर थिरकने लगे। इसके बाद उन्होंने 'देश रंगीला वंदे मातरम' व ' छलका छलका रे आंखों का पानी' की प्रस्तुति कर समां बांध दिया। गायक श्रीराम अय्यर ने स्व। मोहम्मद रफी के गीतों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति की।

गूंजता रहा राजा रामचंद्र की जय

शुभारंभ मुख्य अतिथि जस्टिस आरडी खरे, बीएचयू के पूर्व कुलपति प्रो। जीसी त्रिपाठी व कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष पं। मुकेश कुमार पाठक ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मंच पर 51 वेदपाठी ब्राह्माणों ने वेद मंत्रों का पाठ और स्वस्ति वाचन कर समारोह को भव्यता प्रदान की तो कलाकार प्रत्यूष श्रीवास्तव ने गणेश वंदना की प्रस्तुति की। जब सिंहासन पर भगवान श्रीराम बैठे तो दर्शकों ने लगातार दस मिनट तक राजा रामचंद्र की जय का जयकारा लगाया।

गुलाबो के सपेरन नृत्य ने बांधा समां

समारोह के दौरान राजस्थान से आए लोक गायक बन्ने खां ने भजनों की प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया तो राजस्थान की ही सपेरन गुलाबो ने राजस्थानी शैली में सपेरन नृत्य की मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्रस्तुति से दर्शकों को झूमने पर विवश कर दिया। शिखा खरे व साथी कलाकारों ने बैले नृत्य की प्रस्तुति की। संचालन डॉ। रंजना त्रिपाठी का रहा तो कमेटी के प्रवक्ता लल्लू लाल गुप्ता सौरभ ने अतिथियों व कलाकारों का स्वागत किया।