-बाइक सवार को बचाने के चक्कर में भिड़ीं दो कार और बाइक

-स्पीड लिमिट से तेज दौड़ रहे वाहन, पुलिस को लगानी होगी रोक

BAREILLY: श्यामगंज फ्लाईओवर के शुरू होने के दूसरे दिन ही जबरदस्त एक्सीडेंट हो गया। बाइक सवार को बचाने के चक्कर में दो कार आपस में भिड़ गई, गनीमत रही किसी को ज्यादा चोट नहीं लगी। हादसा वाहनों की तेज स्पीड के चलते हुआ है। इस बात की पहले से ही आशंका था कि फ्लाईओवर पर वाहनों के तेज दौड़ने से हादसा हो सकता है। ऐसे में अब ट्रैफिक पुलिस को फ्लाईओवर पर तेज स्पीड में चलने वालों पर एक्शन लेकर चालान होने चाहिए। बरेली के अन्य फ्लाईओवर्स पर भी शुरू होने से पहले या बाद में हादसे हो चुके हैं। कुदैशिया ओवरब्रिज पर अंधेरे के चलते एक बाइक सवार तो पुल से नीचे ही गिर गया था।

40 की स्पीड है लिमिट

श्यामगंज फ्लाईओवर का लंबे इंतजार और राजनीति के बाद संडे को वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल और केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की मौजूदगी में उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के तुरंत बाद ही फ्लाईओवर पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई थी और जाम लग गया था। उसके बाद से लोग तेज स्पीड में वाहन दौड़ाने लगे। फ्लाईओवर पर स्पीड लिमिट के चिन्ह भी लगाए गए हैं। फ्लाईओवर की स्पीड 40 किलोमीटर प्रति घंटा रखी गई है। इसके अलावा फ्लाईओवर पर सेंट्रल और साइड लाइन भी डाली गई हैं, ताकि कोई हादसा न हो, लेकिन इसके बावजूद लोग तेज स्पीड में वाहन दौड़ा रहे हैं।

आमने-सामने से हुई टक्कर

मंडे शाम को रामपुर गार्डन निवासी सुधीर मदान और दुर्गा नगर निवासी ओमपाल फ्लाईओवर पर कार से गुजर रहे थे। इसी दौरान संजय नगर निवासी एडवोकेट ओमेंद्र भी बाइक से गुजर रहे थे। बताया जा रहा है कि सभी वाहनों की स्पीड काफी तेज थी तभी अचानक बाइक सवार आ गया और उसे बचाने के चक्कर में दोनों कारें आपस में टकराई और बाइक सवार भी टकरा गया। बाइक सवार ओमेंद्र को चोट भी लगी है। गनीमत रही कि कार सवारों को चोट नहीं लगी है। क्योंकि एक कार का एयरबैग भी ओपन हाे गया था।

एक्सीडेंट के बाद लगा लंबा जाम

पुल पर एक्सीडेंट के बाद लंबा जाम लग गया। बारादरी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों कारों को हटवाकर जाम खुलवाया। करीब एक घंटे तक वाहनों की स्पीड स्लो ही रही। उद्घाटन के बाद दूसरे दिन ही एक्सीडेंट के बाद इस पुल पर आगे भी हादसों की आशंका बनी हुई है, क्योंकि लोग तेज स्पीड में वाहन दौड़ा रहे हैं। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस को इंटरसेप्टर की मदद से वाहनों की स्पीड चेक कर चालान करने चाहिए, ताकि लोगों को स्पीड लिमिट में चलने की आदत पड़ जाए।