-श्यामगंज फ्लाईओवर को लेकर शुरू से चली आ रही है राजनीति

-संडे दोपहर सपा के फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारियों ने पुल पर पहुंचकर

BAREILLY: श्यामगंज फ्लाईओवर किसने बनाया, इसकी राजनीतिक लड़ाई ने तब मोड़ ले लिया, जब समाजवादी पार्टी के फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारियों ने मकर संक्रांति के दिन संडे को फ्लाईओवर के उद्घाटन का दावा किया। हालांकि, फ्लाईओवर के दोनों छोर पर बैरिकेड्स लगाकर बंद किया गया है। फ्लाईओवर पर पैदल पहुंचे चंद पदाधिकारियों ने नारियल फोड़ कर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी। क्योंकि, फ्लाईओवर के इनॉग्रेशन के लिए

सीएम या अन्य किसी माननीय के आने के इंतजार हो रहा है। इसके चक्कर में डेट लगातार बढ़ती जा रही है।

नेताओं ने ही किया मंत्रोचारण

संडे दोपहर समाजवादी पार्टी के फ्रंटल संगठनों ने श्यामगंज पुल पर दोपहर 1 बजे नारियल फोड़ कर विधिवत पूजा कर पुल का उद्घाटन किया। इससे पहले समाजवादी पार्टी के जिला सचिव प्रमोद यादव एडवोकेट, जिला प्रवक्ता हैदर अली, युवा जन सभा के जिलाध्यक्ष वैभव गंगवार, छात्र सभा के अध्यक्ष हिरदेश यादव, लोहिया वाहिनी के अध्यक्ष सुनील यादव, मुलायम सिंह यादव यूथबिग्रेड के जिला अध्यक्ष मोहित भारद्वाज, फहीम हैदर अहमद खान टिटू, श्यामतगंज चौराहे पर इकट्ठे हुए मिठाइयां बांटी। यही नहीं सपाइयों ने पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का धन्यवाद भी किया, जिसके बाद बरेली कॉलेज की ओर यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष मोहित भारद्वाज ने मंत्रोचारण किया और फिर नारियल फोड़कर उद्घाटन कर दिया गया। सपाइयों का दावा है कि उन्होंने उद्घाटन किया है। यही नहीं पुल पर चलकर पैदल जुलूस भी निकाला। उद्घाटन की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल की गई हैं। उद्घाटन के दौरान बाकायदा बयानबाजी की गई और सीएम की भी जमकर तारीफ की गई।

न्यू ईयर से शुरू हुआ पॉलिटिकल गेम

श्यामगंज पुल के उद्घाटन का पॉलीटिकल गेम न्यू ईयर से चल रहा है। सबसे पहले प्रशासन न्यू ईयर पर इसका उद्घाटन कर पब्लिक को समर्पित करने की तैयारी की थी लेकिन सीएम या माननीय के आने के इंतजार में इसका उद्घाटन नहीं हो सका। फिर पूर्व मेयर के पुल पर निरीक्षण करने को लेकर राजनीति शुरू हुई लेकिन पूर्व मेयर ने अपनी सरकार में पुल बनने और आम नागरिक बनकर इसके निरीक्षण की बात कह दिया। यही नहीं सपा जिलाध्यक्ष ने भी उद्घाटन न करने की बात कही। फिर चर्चा हुई कि सीएम उत्तरायणी मेले में आएंगे और उस वक्त पुल का उद्घाटन किया जाएगा लेकिन यह प्रोग्राम भी कैंसिल हो गया। अब 24 जनवरी को सिविल एंक्लेव के भूमि पूजन के दौरान इस पुल के सीएम के द्वारा उद्घाटन की चर्चाएं चल रही हैं लेकिन उससे पहले सपा के फ्रंटल संगठनों ने उद्घाटन का दावा कर दिया है।

हम मकर सक्रांति के चलते कई कार्यक्रमों में देहात में थे। जानकारी मिली थी युवा संगठन पुल पर जा रहे हैं और मिठाई बांटेंगे। संगठन के लोगों पुल का औपचारिक निरीक्षण किया है। नारियल फोड़ने की जानकारी नहीं है। शहर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी करता हूं।

शुभलेश यादव, सपा जिलाध्यक्ष