-भैलामऊ गांव में रहता था, सड़क के किनारे खेत में पड़ा मिला शव

-सुबह बटाईदार घर से बुलाकर ले गया था, डंडे और सरिया से पीट-पीटकर हत्या की गई

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : सचेंडी में मंगलवार को जमीन विवाद में शिक्षा मित्र को घर से बुलाकर हत्या कर दी गई। उसका खून से लथपथ शव रोड के किनारे खेत पर पड़ा मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिसकी रिपोर्ट में उसकी हत्या की पुष्टि हो गई। वहीं, मौत की सूचना से मृतक के घर में कोहराम मच गया।

कब्जा नहीं छोड़ रहा था

सचेंडी के भैलामऊ में रहने वाले महेश (40) शिक्षामित्र थे। उसकी ज्वॉइंट फैमिली है। उसकी फैमिली में मां राजकुमारी, पत्नी मिथलेश, तीन बेटे, दो भाई और एक बहन है। महेश ने गांव के बाबूराम से कुछ बीघा खेत खरीदा था। महेश ने उसको 6.80 लाख रुपए का पेमेंट भी कर दिया था, लेकिन बाबूराम कब्जा नहीं छोड़ रहा था। इसी को लेकर दोनों में रंजिश चल रही थी। मंगलवार की सुबह करीब छह बजे महेश का बटाईदार रज्जन उनके घर पहुंचा। वो तूफान में गेट गिरने के बहाने उनको अपने साथ खेत ले गया। जहां पर पहले से बाबूराम, भगवानदीन और चिंटी मौजूद थे। उनको देखते ही महेश समझ गया कि बटाईदार ने उसके साथ धोखा किया है।

चार लोगों पर हत्या का आरोप

पहुंचने पर महेश की बाबूराम से कहासुनी हो गई। जिस पर भड़के बाबूराम और उसके साथियों ने महेश पर हमला बोल दिया। उन लोगों ने लाठी, डण्डे और सरिया से पीट-पीटकर महेश की हत्या कर दी। इसके बाद वे रोड के किनारे खेत में शव छोड़कर भाग गए। करीब 9 बजे कुछ ग्रामीण उस रोड से गुजर रहे थे कि उनकी नजर महेश के शव पर पड़ी तो पहले उन लोगों ने समझा कि कोई शराब के नशे में पड़ा है। जब वे पास गए तो लहूलुहान शव को देख उनके होश उड़ गए। सूचना पर पुलिस और परिजन मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। परिजनों ने बाबूराम, रज्जन, भगवानदीन और चिंटी पर हत्या का आरोप लगाया है। महेश के शव के आधा दर्जन चोट के निशान मिले हैं। जिसमें सिर पर दो चोट के निशान मिले हैं। उसकी मौत सिर पर चोट और अधिक रक्तस्राव से हुई है।