सादाबाद से कारोबारी को माल देने आया था कारीगर

आगरा। हरीपर्वत थाना क्षेत्र स्थित चर्च रोड पर दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग कर चांदी कारीगर को लूट लिया। बदमाश लगभग साढ़े चार लाख की चांदी लूट ले गए। कारीगर कारोबारी के घर से स्कूटी उठाने जा रहा था। बदमाश पहले से घात लगाए उसके इंतजार में बैठे थे।

गांव से लाए थे माल

सादाबाद विसावर निवासी राकेश पुत्र चन्द्रपाल घर पर ही चांदी का माल तैयार कर कारोबारियों को बेचते हैं। राकेश पिछले तीन-चार सालों से चांदी का काम कर रहे हैं। वह माल तैयार कर आगरा के कारोबारियों को बेचते हैं। संडे को भी तैयार माल यहां बेचने आए थे।

बस से आए थे मामा-भांजे

राकेश अपने मामा रामवीर के साथ करीब 20 किलो चांदी का माल थैले में भरकर लाया था। एक थैले में माल और दूसरे में कांटा था। वह रोडवेज की बस से आगरा आए। वह वॉटर व‌र्क्स पर उतरे, वहां से वह ऑटो से एमजी रोड चर्च रोड स्थित रामनगर कॉलोनी में आए।

कारोबारी के घर जा रहा था

कारीगर ने बताया कि वह यहां से वहीं के निवासी सर्राफा कारोबारी दिनेश बाबू के यहां जा रहा था। वह यहां से उनकी स्कूटी लेकर चौबे जी का फाटक स्थित उनकी दुकान पर माल लेकर जाता।

और बदमाशों ने कर दी फायरिंग

दोपहर करीब दो बजे दोनों मामा-भांजे चांदी का माल लेकर प्रभा हॉस्पिटल के पास से पैदल ही कारोबारी के यहां जा रहे थे। उसी दौरान दो फायर हुए और एक बदमाश ने पिस्टल तान दी। दोनों घबरा गए। उन्होने तुरंत हाथ में लगा थैला फेंक दिया और सुरक्षित स्थान की तरफ भाग गए।

इतना माल गया चोरी

पीडि़त के मुताबिक उसके थैले में चांदी का बीस किलो माल था जिसमें 45 प्रतिशत चांदी बाकी मिलावट थी। लूटे गए माल की कीमत करीब साढ़े चार लाख रुपये बताई गई है।

दहशत फैला कर भागे बदमाश

पीडि़त के मुताबिक थैला लूट कर बदमाश अपाचे बाइक पर सवार होकर चर्च रोड से खंदारी की तरफ भाग निकले। जानकारी होने पर एसपी सिटी मय फोर्स के पहुंच गए थे। पुलिस ने शहर के मुख्य बैरियरों पर सघन चेकिंग शुरु करवा दी थी। इस दौरान हर बाइक चालक पर पुलिस की नजर थी।

पल्सर का नाम भी आया प्रकाश में

पीडि़त के मुताबिक जिस दौरान वह घटना स्थल से निकल रहा था। उस दौरान वहां पर एक अपाचे के अलावा एक पल्सर भी खड़ी थी। पल्सर पर भी दो युवक थे। वारदात के बाद अपाचे के अलावा पल्सर भी गायब थी।

पुलिस कर रही कारोबारी से पूछताछ

पुलिस ने पीडि़त से पूछताछ कर कारोबारी दिनेश बाबू से भी पूछताछ की। कारोबारी का कहना था कि उसके यहां तो कई कारीगर आते है, लेकिन यह जो माल लेकर आए हैं वह किसका है, उन्हें नहीं मालूम, लेकिन कारीगर का कहना था कि वह उन्हीं का माल लेकर आया है।

पहले भी हो चुकी है लूट

राकेश के मुताबिक 13 मई को भी उसके साथ सादाबाद के गांव बिजौली नगला में लूट की वारदात हो चुकी है। उस दौरान बदमाशों ने उसकी पीठ में गोली मार कर 18 किलो चांदी लूट ली थी। पुलिस ने इस मामले का खुलासा भी कर दिया था। पुलिस ने 12 किलो चांदी बरामद कर ली थी। इस मामले में पीडि़त के गांव के दो लोग सोनवीर और टिंकू अन्य बदमाशों के साथ हिरासत में लिए गए थे, जो वर्तमान में जमानत पर बाहर हैं।