- छात्र संघ अध्यक्ष ने दिया धरना, अधिकारी से मांगे जवाब

- प्लेसमेंट अधिकारी से अब तक प्लेसमेंट की मांगी जानकारी

Meerut: सर छोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज में बुधवार को छात्र संघ अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों ने स्टूडेंट्स के प्लेसमेंट को लेकर जमकर हंगामा किया। प्लेसमेंट अधिकारी से प्लेसमेंट को लेकर जवाब मांगे गए, जिसमें अब तक हुए प्लेसमेंट की जानकारी मांगते हुए आगे की प्रक्रिया के मद्देनजर व्यवस्था पर सवाल उठाए गए। काफी देर तक चली इस बहस के बाद मामला शांत हुआ और जल्द प्लेसमेंट कराए जाने की मांग की। ताकि बच्चों को नौकरी मिल सके।

यह रहा सीन

सीसीएस यूनिवर्सिटी के छात्र संघ अध्यक्ष राजदीप विकल ने बीटेक, एमबीए और एमसीए में प्लेसमेंट को लेकर धरना दिया। जहां सीनियर ट्रेनिंग प्लेसमेंट ऑफिसर एसएन मिश्रा और ट्रेनिंग प्लेसमेंट ऑफिस अनुज कुमार मिश्रा से बातचीत की। इन दोनों अधिकारियों से अब तक बीटेक, एमबीए और एमसीए में हुए प्लेसमेंट की जानकारी मांगी। इसको लेकर बीटेक के डायरेक्टर सोहन लाल गर्ग और प्लेसमेंट ऑफिसर से भी बहस हुई।

प्लेसमेंट का आश्वासन

सभी स्टूडेंट्स का कहना है कि वे शुरू में ही दो हजार रुपए प्लेसमेंट फीस जमा कर देते हैं। इसके बाद भी स्टूडेंट्स के लिए आजतक ना स्किल ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किया गया और ना ही पर्सनेलिटी प्रोग्राम शुरू किया गया। जबकि ये क्लासेज अबतक शुरू कर देनी चाहिए थीं। वहीं प्लेसमेंट ऑफिसर की शिकायत रही कि डायरेक्टर उनका कोई सहयोग नहीं करते। साथ ही वीसी से भी इस संबंध में बातचीत की गई। लेकिन कोई खास आश्वासन नहीं मिला।

क्7 को होगी मीटिंग

छात्र संघ अध्यक्ष का कहना है कि क्7 जनवरी को प्लसेमेंट के संबंध में वीसी और अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग होगी। जिसमें स्टूडेंट्स के भविष्य को लेकर बातचीत की जाएगी। साथ ही तीनों क्लास के स्टूडेंट्स के लिए प्लेसमेंट पर होने वाली आगामी तैयारियों पर बातचीत होगी। स्किल डेवलपमेंट और पर्सनेलिटी क्लासेज को भी जल्द शुरू कराएंगे। इस दौरान शैंकी, गुरदीप, करमवीर, विजय रत्‍‌नम, ललित मावी, कंचन सहित काफी संख्या में स्टूडेंट्स मौजूद रहे।

स्टूडेंट्स मेरे पास आए थे। उनसे बातचीत हो गई है, इनको आश्वासन दिया गया है, जल्द ही प्लेसमेंट की व्यवस्था कराई जाएगी। अधिकारियों से बातचीत करने के बाद आगे की प्रक्रिया पर बात होगी।

- डॉ। सोहनलाल गर्ग, डायरेक्टर, एससीआरईटी, सीसीएसयू मेरठ