-जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गया नमूना

JAMSHEDPUR: शहर में डेंगू व जापानी इंसेफ्लाइटिस (जेई) कहर बरपा रहा है। मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को डेंगू के छह और जापानी इंसेफ्लाइटिस के क्फ् संदिग्ध मरीज मिले है। विभाग की ओर से सभी पीडि़तों का नमूना लेकर जांच को एमजीएम कॉलेज भेजा गया है। सभी पीडि़तों का इलाज शहर के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। वहीं दूसरी ओर एमजीएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड खाली तो करा लिया गया है, लेकिन अबतक पूरी व्यवस्था नहीं हो सका है। सिर्फ चार बेड लगाकर छोड़ दिया गया है। इसके कारण कोई मरीज भी भर्ती होना नहीं चाहता।

क्क् के बाद आंदोलन की चेतावनी

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) व झारखंड स्टेट हेल्थ सर्विसेज एसोसिएशन (झासा) के तत्वाधान में सोमवार को चिकित्सकों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया। ग्रामीण क्षेत्रों की कमान आइएमए के सचिव डॉ। मृत्युंजय सिंह व शहरी क्षेत्रों की कमान उपाध्यक्ष डॉ। एवीके बाखला ने संभाल रखा था। उन्होंने चिकित्सकों को काला बिल्ला लगाकर अपना काम भी ईमानदारी पूर्वक निभाया। सचिव डॉ। मृत्युंजय सिंह ने कहा कि दुमका में चिकित्सकों को गलत ढंग से निलंबित किया गया है। उसके विरोध में जिले के सभी चिकित्सक काला बिल्ला लगाकर काम किया। क्क् अक्टूबर तक अगर उन्हें आरोप मुक्त नहीं किया जाता तो प्रदेशभर के चिकित्सक आंदोलन करने को बाध्य होंगे। चिकित्सकों का कहना है कि स्वास्थ्य सचिव की मनमानी रवैया बर्दास्त नहीं की जाएगी।

शिक्षा निकेतन की जीत

शिक्षा निकेतन ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए टाटा मो‌र्ट्स के तत्वावधान में खेले जा रहे सॉकर बोनांजा के एक मुकाबले में टेल्को उर्दू स्कूल को फ्-0 से पराजित कर दिया। उधर, एमईयू विद्यालय ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हिल टॉप स्कूल (रेड) को ख्-0 से पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया। अंतर डिवीजनल वर्ग में इंडिगो फाइटर्स ने नैनो वॉरियर्स को ख्-0 से तथा टीएमएल ड्राइवलाइन ने टाटा हिटाची हरिकेन को क्-0 से हरा दिया।