6 मशहूर क्रिकेटर्स जिनपर लगे कभी मारपीट तो कभी रेप के आरोप

By: Inextlive | Publish Date: Sat 15-Jul-2017 11:14:00
A- A+
6 मशहूर क्रिकेटर्स जिनपर लगे कभी मारपीट तो कभी रेप के आरोप
मशहूर क्रिकेटर्स के साथ कई कहानियां जुड़ती रहती हैं। इनमें से कुछ सच्‍ची होती हैं, कुछ झूठी और अच्‍छी होती है कुछ बुरी। ऐसी ही कहानियों के पन्‍नों से निकाल कर इस बार हम लाये हैं छह ऐसे क्रिकेटर्स की दास्‍तान जो हत्‍या और शारीरिक शोषण जैसे मामलों में कानूनी दावपेंचों में उलझे और उनके दामन में गलत कारणों से चर्चित होने के दाग लगे और जेल जाने की नौबत आ गयी।

नवजोत सिंह सिद्धु
इस मामले भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा नाम आता है पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज नवजोत सिंह सिद्धु का। उनके ऊपर गैर इरादतन हत्‍या का केस दर्ज हुआ था। मामला उस समय था जब सिद्धु ने गुरूनाम नाम के एक व्‍यक्‍ति से मारपीट की और झगड़े में उस शख्‍स की मौत हो गयी। इस केस में नवजोत को जेल भी जाना पड़ा था।

 

शेन वॉर्न
पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी और महान स्‍पिनर शेन वॉर्न हमेशा ही विवादों में रहे हैं। एक अफ्रीकी महिला को अश्‍लील मैसेज भेजने और परेशान करने के मामले में उन पर भी लीगल एक्‍शन हुआ था। हालाकि वो अपनेद क्रिकेट बोर्ड और लीगल ट्रिक्‍स के चलते जेल जाने से बच गए।

पीटर रोबक
इंग्‍लैंड के खिलाड़ी और क्रिकेट के कॉलमिस्‍ट रहे पीटर रोबक का मामला तो काफी दुखद हो गया था। जब उन पर शारीरिक शोषण का आरोप लगा और पुलिस उन्‍हें पूछताछ के लिए मिलने गई तो अपनी छवि खराब होने से आहत पीटर ने अपने होटल के कमरे की खिड़की से कूद कर आत्‍महत्‍या कर ली थी।

वसीम अकरम
पूर्व पाकिस्‍तानी पेस बॉलर वसीम अकरम भी कानूनी दावपेंचों में उलझ चुके हैं। उनको ग्रेनाडा में दो महिलाओं के साथ मारिजुआना नाम का ड्रग रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया पर बाद में ड्रग के मारिजुआना साबित ना होने पर छोड़ दिया गया।

मखाया नतिनी
दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी मखाया नतिनी भी एक 21 साल की लड़की के रेप केस में फंस चुके हैं हालाकि बाद में उन्‍हें लैक ऑफ एविडेंस का फायदा मिला और वे बरी हो गए थे।

रुबल हुसैन
बांग्‍लादेशी तेज गेंदबाज रुबल हुसैन भी शादी के नाम पर एक 19 साल की बंग्‍लादेशी छात्रा से शरीरिक संबंध बनाने के आरोप में कानून की गिरफत में आये थे। हालाकि बाद में 2015 के विश्‍व कप में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उस लड़की ने अपना मामला वापस ले लिया। इस मामले में रुबल का कहना था कि वो लड़की उन्‍हें ब्‍लैकमेल करके साजिश में फंसाने का प्रयास कर रही थी।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk