दैनिक जागरण आई नेक्स्ट फालोअप

- आइपीएल मैच फिक्सिंग रैकेट में पुलिस नहीं कर सकी अब तक सिटी में किसी से पूछताछ

- होटल स्टाफ से लेकर मैच ऑफिशियल्स और ग्राउंड स्टाफ से बात करने की नहीं हुई कोशिश

- बचने के लिए हुए बड़े फेरबदल, होटल मालिक से मिलने पहुंची पुलिस, न बंटी हाथ लगा न हनीफ

KANPUR: ग्रीनपार्क में खेले गए आईपीएल मैच में सट्टेबाजी और फिक्सिंग के खुलासे के 6 दिन बाद भी पुलिस के हाथ में ज्यादा कुछ नहीं आया है। पुलिस न तो दोनों मेन बुकी तक पहुंच पाई है और न ही तीनों आरोपियों की रिमांड ले सकी है। वहीं इस खुलासे के बाद जिन लोगों पर भी शक की सुई घूमी थी उनमें से भी किसी से पूछताछ नहीं हो सकी है। मैच के बाद टीम ऑफिशियल्स से लेकर ज्यादातर ग्राउंड स्टाफ शहर से निकल चुके हैं। जिस होटल में टीमें और नयन शाह ठहरा हुआ था, वहां भी पुलिस किसी शख्स से पूछताछ नहीं कर सकी है। ऐसे में पुलिस की जांच के ठंडे बस्ते में जाने की आशंका भी बढ़ गई है।

होटल कर्मचारी की किससे कराई थी बात

लैंडमार्क होटल की लॉबी की सीसीटीवी फुटेज में नयन शाह और उसका साथी विकास चौहान साथ में ही खड़े दिखाई दिए हैं। वह भी टीम आने से ठीक पहले। इस दौरान वहां होटल स्टाफ के अलावा पुलिस और मीडिया भी मौजूद है। फुटेज में नयन शाह बुकिंग काउंटर पर ही किसी शख्स का इंतजार करता दिखता है। उसी दौरान होटल का स्टाफ आता है, नयन उसकी अपने फोन से किसी से बात कराता है। 30 सेकेंड से ज्यादा की इस बातचीत के बाद होटल स्टाफ नयन शाह को उसका मोबाइल देकर बिना कुछ कहे स्टेयर्स की तरफ जाता है। इसके थोड़ी देर बाद नयन शाह और विकास चौहान दोनों लिफ्ट से होटल के रूम में चले जाते हैं।

विदेश गए हाेटल मालिक

आईपीएल में सट्टेबाजी की जांच कर रही कोतवाली पुलिस की एक टीम मंगलवार को होटल पहुंची। इस दौरान अधिकारियों ने होटल मालिक से मुलाकात करने की कोशिश की, लेकिन स्टाफ से पता चला कि वह विदेश गए हुए हैं। इसके बाद पुलिस टीम लौट गई।

ठंडा न पड़ जाए मामला

दरअसल इस मामले के 6 दिन गुजरने के बाद भी पुलिस के पास ज्यादा कुछ नहीं है। पुलिस मेन बुकी बताए जा रहे हनीफ और बंटी तक नहीं पहुंच पाई है। अजमेर गई पुलिस टीम भी मंगलवार को वापस लौट आई। एसपी ईस्ट अनुराग आर्या के मुताबिक जल्द ही नयन शाह से पूछताछ के लिए कोर्ट में रिमांड एप्लीकेशन डाली जाएगी।