delete

जान लो चुम्‍मा लेने से अच्‍छा गले लगाना है, किसलिए अरे भई इसलिए...

By: Inextlive | Publish Date: Thu 22-Dec-2016 11:41:05
- +
जान लो चुम्‍मा लेने से अच्‍छा गले लगाना है, किसलिए अरे भई इसलिए...
किस या हग करना अपने पार्टनर के प्रति प्‍यार का सूचक होता है। आपका साथी किसी टेंशन में हो तो बस एक 'जादू की झप्‍पी' दीजिए और काम हो जाएगा। और तो और यदि आप किसी को किस करते हैं, तो उसकी जगह हग करके देखें, पार्टनर ज्‍यादा खुश हो जाएगा। यह हम नहीं रिसर्च कहती है। आइए पढ़ें.....



1. आपको है उनकी केयर :
किसी को गले लगाना का मतलब होता है, कि आप उसकी खुशी और गम में साझेदार हैं। आप किसी को गले लगाते हैं तो इसका मतलब आपको उनकी केयर होती है।


2. हम हो जाते हैं रिलेक्‍स :
जब आप किसी को हग करते हैं या कोई आपको गले लगाता है, तो इस दौरान आपके शरीर से आक्‍सिटोसिन निकलता है। इसका अहसास काफी सुखद होता है। यह आपको शांति और राहत प्रदान करता है।
यह भी पढ़ें : जानिये क्‍यों दिसंबर की इस तारीख को होते हैं सबसे ज्‍यादा ब्रेकअप




3. कितना लंबा होना चाहिए हग :
आमतौर पर किसी को गले लगाने का समय अधिकतम 10 सेकेंड का होता है। लेकिन यदि आप इससे ज्‍यादा देर तक हग करते हैं तो यह पार्टनर को काफी खुश कर सकता है। ध्‍यान रहे आपकी किस से ज्‍यादा हग लांग-लॉस्‍टिंग हो।


4. दिल भी रहेगा सुरक्षित :
साइंस के मुताबिक गले लगाने से आपके और सामने वाले का दिल भी जुड़ता है। यानी कि रोजाना पार्टनर को गले लगाने से आपको दिल की बीमारी न के बराबर होगी।
यह भी पढ़ें : शादी से पहले अपनी होने वाली बीवी से ये बातें छुपाते हैं लड़के




5. हम आपके साथ हैं :

हग करने का मतलब सिर्फ प्‍यार जताना ही नहीं होता। बल्‍िक सामने वाला किसी भी परिस्‍थिति में हो तो आप उसे गले लगाकर कह सकते हैं, कि 'हम आपके साथ हैं'


6. कहीं भी मिल सकते हैं गले :
किस और हग में यह बहुत बड़ा अंतर होता है। कुछ देशों को छोड़ दिया जाए तो आप कहीं भी खुलेआम किस नहीं कर सकते। किस करने का एक अलग माहौल और जगह होती है, लेकिन हग करने का कोई भी निश्‍चित समय नहीं है। आप किसी भी समय और कहीं पर भी पार्टनर को एक प्‍यारा सा हग दे सकते हैं।
यह भी पढ़ें : जानिए किसी को किस करते समय क्‍यों बंद हो जाती हैं आंखें

Relationship News inextlive from Relationship Desk