RANCHI : सिर्फ डिग्री से कुछ नहीं होता है। अगर आपके पास हुनर है तो रोजगार भी मिलेगा। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को ये बातें कहीं। मौका था राज्य कौशल विकास मिशन और केंद्रीय कौशल विकास निगम के बीच हुए एमओयू का। उन्होने कहा कि अगले पांच सालों में झारखंड के 25 लाख युवाओं का स्किल डेवलपमेंट किया जाएगा। इस मौके पर केंद्रीय राजीव प्रताप रुढ़ी समेत सभी विभागों के सचिव मौजूद थे।

डीपीएस में स्किल डेवलपमेंट पर सेमिनार

स्किल डेवलपमेंट को लेकर रविवार को डीपीएस में सेमिनार का आयोजन किया गया। इस मौके पर सीबीएसई, आईसीएसई एवं झारखंड बोर्ड से संबंद्ध स्कूलों के प्रिंसिपल, टीचर्स, पैरेंट्स और स्टूडेंट्स मौजूद थे। सेमिनार का सब्जेक्ट था- राज्य के समग्र एवं सतत विकास हेतु स्कूलों में व्यवसायिक प्रशिक्षण एवं कौशल प्रशिक्षण को अनिवार्य करना। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्किल डेवलपमेंट एवं पार्लियामेंटरी अफेयर्स, राजीव प्रताप रूडी मौजूद थे।

स्टार इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने जीता दिल

स्टार इंटरनेशनल स्कूल में रविवार को अभिभावक-शिक्षक सम्मेलन का आयोजन हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में वीरांगना सोसाइटी की मीरा शाहदेव मौजूद थीं। इस अवसर पर बच्चों के लिए पेटिंग, हिंदी और अंग्रेजी लेखन, फैंसी ड्रेस कॉम्पटीशन का आयोजन किया गया। पेटिंग कॉम्पटीशन में इंदु कुमारी, रौनक स्वर्णकार, स्वरित पोद्दार, आदर्श मोहन, नम्रता और सिमरन बेग को प्राइज मिला, जबकि हिंदी और अंग्रेजी लेखन में सर्वेश कुमार सिंह, आकांक्षा झा, आदित्य और आदर्श मोहन और फैंसी ड्रेस कॉम्पटीशन में अलौकिक भारती, स्वास्तिक सिंह, आकांक्षा झा एवं मानसी कुमारी सम्मानित की गई।

गणगौर महोत्सव आज

श्री माहेश्वरी सभा की इकाई श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर समिति की ओर से सोमवार को गणगौर महोत्सव मनाया जाएगा। आयोजन के भव्य आयोजन की तैयारी चल रही है। आयोजन समिति के प्रवक्ता संगीता चितलांगिया ने बताया कि सोमवार की शाम चार बजे कार्यक्रम शुरु होगा, जिसमें सुहागनं, नवविवाहिता और कुंवारी युवतियां शामिल होंगी।