- चमनगंज के हाजी शेरा चौराहे के पास घर पर पुलिस ने मारा छापा, कई कुंटल ताजा मांस और पशु काटने के उपकरण भी मिले

- चार मंजिला इमारत में खोल रखा था बूचड़खाना, विरोध और हंगामे के बीच भारी फोर्स की मौजूदगी में हुई कार्रवाई

KANPUR: चमनगंज में संडे को गौवंश काटने की सूचना पर कई थानों की फोर्स ने चार मंजिला घर पर छापेमारी की तो वहां अवैध बूचड़खाना चलता मिला। पुलिस को मौके से कई कुंटल ताजा मांस और पशु काटने के उपकरण भी मिले। भारी हंगामे का फायदा उठा कर मकान मालिक भाग निकला। मौके पर कुछ लोगों ने पशु काटने का जो लाइसेंस भी दिखाया। वह 2011 में ही एक्सपायर हो चुका था। पुलिस ने मांस को जांच के लिए भिजवा कर मकान मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

100 नंबर की सूचना पर पहुंची थी

संडे को पुलिस को 100 नंबर पर सूचना मिली कि चमनगंज के हाजी शेरा चौराहे के पास एक चार मंजिला इमारत में गोवंश काटे जाने की सूचना मिली। जिस पर चमनगंज पुलिस कई थानों के फोर्स के साथ वहां पहुंच गई। यहां आरएस कुरैशी की 4 मंजिला घर में बनी मीट की दुकान को खुलवाने के लिए कुरैशी के बेटे शानू शेख पर दबाव बनाया तो इलाकाई लोग हंगामा करने लगे। पुलिस ने घर में घुसने की कोशिश की तो दरवाजा अंदर से बंद कर लिया गया। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो घर का दरवाजा खुल सका। छानबीन हुई तो पुलिस को ग्राउंड फ्लोर में ही पीछे के दो कमरों से बड़ी मात्रा में मांस मिला। साथ ही पशु काटने के उपकरण भी बरामद हुए। जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया। वहीं दुकानदार शानू कुरैशी भाग निकला। उसके रिश्तेदारों ने एक दिन बार परिवार में शादी होने की वजह से मीट मंगवाने की बात कही।

वर्जन-

शानू कुरैशी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। बरामद मांस को किस जानवर का है इसके लिए सैंपल लैब में भेजे जा रहे हैं। उसकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। मीट शॉप का जो लाइसेंस दिखाया गया था वह 2011 में ही एक्सपायर हो चुका था जिसकी जिला प्रशासन को जानकारी दी गई।

- राजेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर थाना चमनगंज