- सड़क किनारे झोपड़पट्टी में रहने वालों का डेटा जुटाएगी पुलिस

- किराएदारों का भी अभियान चला कर होगा सत्यापन

GORAKHPUR: गणतंत्र दिवस पर किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस ने पूरी तरह से कमर कस ली है। अवांछनीय तत्वों से निपटने के लिए आईजी के निर्देश पर पुलिस अभी से ही चौकसी बरतनी शुरू कर दी है। इसके लिए सड़क किनारे झोपड़पट्टी में रहने वालों का पुलिस ब्यौरा जुटा रही है। वहीं चौकीदारों को भी इसके लिए सतर्क किया जा रहा है। इसके लिए आईजी मोहित अग्रवाल ने गोरखपुर सहित जोन के सभी पुलिस कप्तानों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किया है।

बरती जाए सतर्कता

आईजी ने गणतंत्र दिवस को देखते हुए खास सतर्कता बरतने को कहा है। चूंकि जोन के कई जिले नेपाल और बिहार सीमा से सटे हुए हैं, इसलिए आईजी का मानना है कि यहां विशेष सावधानी बरती जानी चाहिए। आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि पुलिस को तीन दिवसीय अभियान चलाकर रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, चौराहों आदि पर सड़क किनारे झोपड़ी डाल कर रहने वाले लोगों का सत्यापन किया जाएगा। साथ ही इनका पूरा ब्यौरा जुटाया जा रहा है। आईजी ने बताया कि इनके वेश में बावरिया या अन्य आपराधिक तत्व सक्रिय हो सकते है। गांव के बगीचों अथवा सार्वजनिक स्थानों पर रहने वाले लोगो के बारे में जानकारी जुटाने के लिए चौकीदारों की बैठक कर सतर्क रहने का भी निर्देश दिया है।

जुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों का डेटा जुटाने का और उन्हें चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है। क्योंकि इनकी पूरी जानकारी नही जुटाई जा सकी है। वहीं, एक बार फिर अभियान चलाकर किराएदारों का भी पूरा सत्यापन कराया जाएगा। इस दौरान अवांछनीय और संदिगध मिलने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

मोहित अग्रवाल, आईजी