शाहपुर पुलिस के हाथ लगा बाइक चोरों का गैंग

नशे की लत पूरी करने के लिए चोरी करते थे बाइक

GORAKHPUR:

शहर में नशे की लत पूरी करने के लिए स्मैकिए बाइक चोरी कर रहे हैं। शाहपुर पुलिस ने बाइक चोरों के एक ऐसे गैंग को दबोचा है जो नशे के लिए लोगों की बाइक चुरा लेता था। बाइक चुराकर नशेड़ी औने-पौने दाम पर बेच देते थे। नशेडि़यों के पास से चोरी की चार बाइक बरामद हुई है। सभी के खिलाफ केस दर्ज करके पुलिस जांच में जुटी है। पुलिस का कहना है कि बाइक चुराने के बाद बदमाश उनको कबाड़ में कटवा देते थे।

डेढ़ से दो हजार में बेचते थे बाइक

शाहपुर, कौआबाग मोहल्ले में बाइक चोरी की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो दो संदिग्ध युवक टीम को देखकर भागने लगे। पुलिस ने पीछा करके उनको पकड़ा तो दोनों नशे में धुत मिले। पूछताछ में सामने आया कि उनके पास बाइक का कोई पेपर नहीं है। प़ुलिस को शक हुआ कि दोनों कहीं से बाइक चुराकर बेचने ले जा रहे हैं। दोनों ने पुलिस को बताया कि उनके दो अन्य साथी भी बाइक चुराकर भागे हैं। चेकिंग में पुलिस ने दो अन्य लोगों को चोरी की बाइक संग अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में चारों ने पुलिस को बताया कि उनको स्मैक और शराब की लत है। इसको पूरा करने के लिए मौका देखकर बाइक चुरा लेते हैं। चोरी की बाइक को डेढ़ हजार से दो हजार रुपए में बेच देते हैं। एक दर्जन से ज्यादा बाइक को चुराकर नशेड़ी कबाड़ में कटवा चुके हैं। पूछताछ के बाद पुलिस कबाडि़यों पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुटी है।

पुलिस ने इनको किया अरेस्ट

चिलुआताल एरिया के शास्त्री नगर मोहल्ला निवासी गोलू साहनी, अजय सोनकर, शाहपुर थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर प्राइवेट कालोनी निवासी संदीप मिश्रा और शाहपुर के चंद्रगुप्त नगर मोहल्ले के राकेश गुप्ता को पुलिस ने चोरी की बाइक संग अरेस्ट किया। सभी के पास से चोरी की चार बाइक बरामद हुई। बाइक को शहर के विभिन्न हिस्सों से चुराया था।

पकड़े गए युवकों को स्मैक के नशे की लत है। नशे के लिए वह अलग-अलग जगहों से बाइक चुरा लेते थे। चोरी की बाइक को कबाड़ में बेचकर जो भी रकम मिलती थी। उससे स्मैक और शराब की जरूरत पूरी करते थे।

ओमहरि बाजपेयी, इंस्पेक्टर, शाहपुर