चीन की रेगुलेटरी अथॉरिटी की वेबसाइट पर दिखा ये फोन

आपको बता दें कि हाल ही में चीन की आधिकारिक रेगुलेरिटी अथॉरिटी TENAA की वेबसाइट पर फोन का एक नया मॉडल देखा गया, जिस फोन में 512 जीबी की इंटर्नल मेमोरी और 6 जीबी की रैम है। हालांकि अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि यह कौन सा मॉडल है। कई इंटरनेशनल टेक वेबसाइट्स के मुताबिक यह फोन हुवावे कंपनी के प्रीमियम स्‍मार्टफोन P20 की सीरीज का अगला हाईटेक फोन हो सकता है। कुछ टेक रिपोर्ट्स का कहना है कि यह फोन P20 सीरीज का पोर्श वर्जन भी हो सकता है। या फिर हुवावे नियो एएल00 फोन की सीरीज में इस हाइऐस्‍ट मेमोरी वाले फोन को लॉन्‍च कर सकती है। वैसे यह फोन मार्केट में कब तक आएगा, इसको लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है, बस अनुमान लगाया जा रहा है कि यह स्‍मार्टफोन आईफोन x से लेकर परंपरागत कंप्‍यूटर्स को कड़ी टक्‍कर देगा, क्‍योंकि लोग इस फोन पर हेवी मेमोरी वाले ऑफीशियल काम भी आसानी से कर सकेंगे।

4K क्‍वालिटी का पूरे दिन का वीडियो हो सकेगा रिकॉर्ड

दुनिया के इस सबसे दमदार मेमोरी वाले फोन को लेकर एक्‍सपर्ट अनुमान लगा रहे हैं कि 512 जीबी मेमोरी वाला यह स्‍मार्टफोन किसी भी नॉर्मल कंप्‍यूटर की तरह काम कर सकेगा। यानि कि आप इस पर हेवी प्रोसेसिंग वाले सभी कंप्‍यूटिंग वर्क आसानी से अंजाम दे सकेंगे। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत तो यह होगी, कि आप इस फोन पर HD या 4K क्‍वालिटी का वीडियो सिर्फ कुछ घंटों का नहीं, बल्कि पूरे दिन का रिकॉर्ड कर करके रख सकते हैं। उदाहरण के तौर पर 4K क्‍वालिटी का 3 मिनट का वीडियो करीब 1 जीबी के बराबर होता है, ऐसे में इस फोन पर 24 घंटे तक रिकॉर्ड किया गया 4K वीडियो भी आसानी से स्‍टोर हो जाएगा।

 जल्‍द आ सकता है 512 जीबी स्‍टोरेज वाला स्‍मार्टफोन,यह कंपनी कर रही है प्‍लान!

सैमसंग ने फोन की 512 जीबी मेमोरी का शुरु किया प्रोडक्‍शन

512 जीबी इंटर्नल मेमोरी वाले हुवावे के फ्यूचर स्‍मार्टफोन के जल्‍द आने को लेकर टेक एक्‍सपर्ट इसलिए भी ज्‍यादा उम्‍मीद लगा रहे हैं, क्‍योंकि हाल ही में सैमसंग यह घोषणा कर चुका है कि वो स्‍मार्टफोन्‍स के लिए 512 जीबी वाली मेमोरी बनाना शुरु कर चुका है। अब यह हमें पता नहीं कि सैमसंग की बनाई 512 जीबी मेमोरी ही हुवावे के इस फोन में लगी है, या फिर कोई और है, लेकिन इतना जरूर है कि हाइऐस्‍ट स्टोरेज वाले स्‍मार्टफोन्‍स का दौर अब शुरु हो चुका है। भले ही अभी मार्केट में मैक्सिमम 128 जीबी वाले फोन ही उपलब्‍ध हैं, लेकिन उम्‍मीद की जानी चाहिए कि इसी साल हमें 512 जीबी वाला कोई नया स्‍मार्टफोन बाजार में दिख जाएगा।

यह भी पढ़ें-

अपने फेसबुक अकाउंट से ऐसे हटाइए थर्ड पार्टी ऐप्‍स और रोकिए अपने डेटा की चोरी!

IBM ने बनाया नमक के दाने जितना बड़ा कंप्यूटर, जानिए इस नन्‍हें कंप्‍यूटर की बेमिसाल ताकत

फेसबुक डेटा लीक से डरकर अपना FB अकाउंट बंद नहीं, बल्कि करें सेक्‍योर, ये हैं एक्‍सपर्ट टिप्‍स

Technology News inextlive from Technology News Desk