चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में चोटियों पर बर्फबारी

By: Inextlive | Publish Date: Mon 20-Mar-2017 07:40:37
A- A+

- बर्फबारी के बाद निचले इलाकों में बढ़ी ठंड

- सोमवार से अगले तीन दिन तक सूबे में मौसम रहेगा साफ

DEHRADUN: सूबे में मौसम का मिजाज एक बार दोबारा से बदला हुआ नजर आया। रविवार को चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में चोटियां में बर्फबारी हुई। बर्फबारी के बाद से इन जिलों के निचले इलाकों में ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से अगले तीन दिन तक सूबे में मौसम साफ रहेगा।

बदरीनाथ और हेमकुंड की ऊंची चोटियों में हुई बर्फबारी

चमोली जिले में सुबह से सूरज और बादलों के बीच आंखमिचौनी का खेल जारी रहा। जबकि शाम के घटाएं घिर आई। इसके साथ ही बदरीनाथ व हेमकुंड साहिब सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी भी हुई, जबकि निचले क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हुई। वहीं, रुद्रप्रयाग जिले में दोपहर के बाद मौसम अचानक बदल गया। केदारनाथ धाम में देर शाम तक बर्फबारी होती रही। मद्महेश्वर व तुंगनाथ घाटी में भी हिमपात हुआ है। इधर, पिथौरागढ़ जिले में भी दोपहर बाद उच्च हिमालयी क्षेत्र की पंचाचूली, छिपलाकेदार, राजरंभा, मिलम, दारमा और व्यास घाटी में भी बर्फबारी हुई। कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग में छियालेख से लेकर चीन सीमा लिपूलेकतक देर शाम तक हिमपात का जारी था।

ख्फ् व ख्ब् मार्च को बदल सकता है मौसम का मिजाज

जिले के कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई। मौसम में एकाएक आए बदलाव से पर्वतीय इलाकों में ठंड बढ़ गई है। इधर, मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि जम्मू- कश्मीर से गुजरे पश्चिमी विक्षोभ और स्थानीय कारकों के सक्रिय होने से पर्वतीय जिलों में बर्फबारी हुई है। बताया कि सोमवार से सूबे में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार ख्फ् व ख्ब् मार्च को सूबे में मौसम का मिजाज दोबारा से बदल सकता है। पर्वतीय इलाकों में वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना है।

inextlive from Dehradun News Desk