तो क्‍या शाहरुख नहीं रहे किंग खान!

By: Inextlive | Publish Date: Tue 08-Aug-2017 11:07:00
A- A+
तो क्‍या शाहरुख नहीं रहे किंग खान!
अगर जब हैरी मेट सेजल की ओपनिंग और बीते तीन साल में रिलीज हुई शाहरुख खान की बाही फिल्‍मों की ओपनिंग के गिरते ग्राफ को देखें तो ऐसा ही लग रहा है कि खान सितारों की टॉप तिकड़ी में वे तीसरे नंबर पर आ गए हैं, पहले पर आमिर खान, दूसरे पर सलमान खान। 2014 की दिवाली पर आई हैप्पी न्यू ईयर शाहरुख की आखिरी हिट ओपनिंग वाली फिल्म थी। इसके बाद उनकी बतौर हीरो दिलवाले, फैन और रईस रिलीज हुईं और सबके साथ उनका ओपनिंग डे कलेक्‍शन लगातार गिरता गया है। ये है शाहरुख की फिल्‍मों की कमाई के आंकड़ों का हिसाब किताब।

जब हैरी मेट सेजल: शाहरुख खान की फिल्म ने पहले दिन 15.25 करोड़ रुपए की कमाई की जो उनकी ही पिछली रिलीज फिल्म रईस के ओपनिंग कलेक्शन से कम है। ये पिछले 5 सालों में शाहरुख खान की सबसे कम ओपनिंग वाली फिल्म है। लगभग 70 करोड़ के बजट पर तैयार हुई हैरी मेट सेजल को हिट होने के लिए कम से कम 140 करोड़ तक की कमाई करनी होगी। जो कि फिल्म के लिए मुश्किल ही लग रही है।

रईस: इससे पहले आई फिल्म रईस ने ओपनिंग डे को करीब 20.42 करोड़ रुपए की कमाई की थी। हालाकि इस फिल्‍म को भी बादशाह के स्‍टैंडर्ड की अोपनिंग नहीं मिली मगर ओवरसीज में कमाई की बदौलत फिल्‍म ने अपनी लागत निकाल थी।



बॉलीवुड स्‍टार के इन भाई-बहनों को शायद ही किसी ने देखा हो


दिलवाले: उससे पहले आई दिलवाले को भी दर्शकों ने खास पसंद नहीं किया और क्रिटिक्स की भी अच्छी राय नहीं रही। अनुमान था कि फिल्म पहले ही दिन 22 से 25 करोड़ की कमाई करेगी मगर ये बॉक्स ऑफिस पर 21 करोड़ की कमाई पर ही अटक गई। पहले वीकेंड पर फिल्म ने कुल 65.09 करोड़ का कलेक्शन किया, जबकि कुल कलेक्‍शन 148 करोड़ ही रहा।

सि‍र्फ जॉन और धोनी ही नहीं बल्‍क‍ि ये स‍ितारे भी हैं मंहगी बाइक के शौकीन

फैन: हैरी मेट सेजल से पहले शाहरूख खान की फिल्म फैन उनकी सबसे कमजोर ओपनिंग डे वाली फिल्‍म रही थी। फिल्‍म में पहले दिन कुल 19.20 करोड़ का कलेक्शन किया था और कुल कलेक्‍शन में ये 100 करोड़ भी नहीं कर सकी और 83 करोड़ पर ही अटक गई। इस फिल्‍म को क्रिटिक्‍स से लेकर फैंस तक सबने उनकी सबसे कमजोर फिल्‍म माना था।

बाहुबली-2 के 100 दिन पूरे, बनाए 7 रिकॉर्ड

हैप्‍पी न्‍यू ईयर: तीन साल पहले दीवाली के दिन आई फिल्‍म हैप्‍पी न्‍यू ईयर वो आखिरी फिल्‍म थी जो एसआरके के सुपर स्‍टारडम के हिसाब से ओपनिंग करने में कामयाब रही थी। फिल्‍म ने रिकॉर्ड 41 करोड़ का ओपनिंग डे कलेक्शन किया जो अब तक कोई नहीं तोड़ सका है। हालाकि अब लगातार होती गिरावट के चलते शाहरुख के आलोचक इस कामयाबी को निर्देशक फराह खान और मल्‍टी स्‍टारर कास्‍ट के साथ जोड़ कर देख रहे हैं। फिल्‍म का लाइफटाइम कलेक्‍शन 202 करोड़ रहा था।

 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk