-सोसल साइट्स पर दीपावली की वीडियो और पिक्चर की जबरदस्त शेयरिंग

-दोस्तों के लिए स्पेशल और छोटे के लिए कार्टून वाला वीडियो

ALLAHABAD: पटाखा भेज रहा हूं। आराम से सुलगाओ और बजाओ। मजे लेकर आगे भेजो। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं। अगर आप सोसल साइट्स पर हैं या फिर वाट्स एप यूज करते हैं तो यकीनन ये दीपावली पर ये पिक्चर वाला मैसेज आपको जरूर मिला होगा। है ना! दोस्तों के बीच इस दीपावली ये पिक्चर मैसेज सबसे ज्यादा शेयर हुआ। कम से कम गु्रप मैसेज में हर किसी ने एक दूसरे को शेयर किया। ब्वायज ही नहीं ग‌र्ल्स के बीच भी यह पिक्चर मैसेज चर्चा का विषय बना रहा है।

सोशल साइट्स की अलग दुनिया

जी हां, इस बार इस दीपावली पर मैसेजिंग को जोर सबसे ज्यादा वाट्स एप, लाइन और वाइबर पर रहा। इंटरनेट यूजर के लिए ट्रैफिक की प्राब्लम नहीं थी और न ही कोई मैसेज हैंग करने वाला था। इस तरह इलाहाबादियों ने दीपावली पर अपने दोस्तों रिश्तेदारों को सोसल साइट्स की मदद से एक दूसरे को दीपावली विश किया। टेक्स मैसेज के साथ ही पिक्चर मैसेज से अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। पिक्चर मैसेज भी कई तरह का रहा। जैसे पहले मां लक्ष्मी व गणेश, दीपावली पर रंगोली, सजावट और फनी पिक्चर।

वीडियो का अगल ही अंदाज

सिर्फ वाट्स एप की बात करें दीपावली के लिए ढेर सारे वीडियो एक दूसरे को शेयर करते रहे। सबसे पहले हम हॉट वीडियो की बात करते हैं। हॉट वीडियो में सनी लियोन की वीडियो काफी फेमस रही। इस वीडियो में सनी लियोन ने अपने अंदाज में दीपावली विश किया है। इसके बाद कुछ लड़कों ने दीपावली पर पटाखा फोड़ने के लिए एक लड़के के कपड़े में पटाखा लगाकर उसे सुलगा देते हैं। फिर वह जलने लगता है तब उस युवक की आंख खुलती है। यह वीडियो इस बार खास अट्रैक्टिव रहा। इसी तरह एक वीडियो राकेट वाला था। जिसमें एक लड़के के हिप पर ही राकेट लगाकर छोड़ते हैं। हॉट वीडियो के अलावा कई स्पेशल और कार्टून वीडियो भी काफी शेयर किए गए। कुछ वीडियो में देवी देवताओं को दिखाया गया है। पूजा पाठ और हिन्दू धर्म की आस्था वाले वीडियो भी काफी बनाए गए थे।

टैरिफ की चिंता नहीं

हर बार की तरह इस बार भी मोबाइल कंपनियों ने टैरिफ प्लान दीपावली पर खत्म कर दिया था। इसके बाद जिसे मैसेज करना था, उन्होंने मैसेज किया। लेकिन वाट्स एप, लाइन और वाइबर पर टैरिफ का कोई चक्कर नहीं था। जिसे चाहा जितनी बार मैसेज किया। वीडियो भेजा और हाल चाल पूछा। खास बात यह थी कि ज्यादातर लोगों ने इन एप की मदद से वीडियो कालिंग भी फ्री में की।

जताया विरोध भी

सोसल साइट्स पर शेयर हो रहे पटाखा भेजा रहा हूंसुलगाओ और बाजाओ वाले पिक्चर को लेकर थोड़ा विरोध भी हुआ। कुछ लड़कियों ने आपस में इस तरह की पिक्चर शेयर करने पर विरोध जताया। उनका तर्क था कि लड़कियों को पटाखा कहा जा रहा है। हालांकि, इस टापिक पर तरह-तरह के कमेंट आते रहे। कुछ लोगों ने अपनी सहमति दिखाती तो कुछ ने मजे लिए और दीपावली की बधाई दी।