- मेरठ के माधवपुरम क्षेत्र की घटना, पिता की डांट से क्षुब्ध था युवक

-घर की दूसरी मंजिल पर पहुंच तमंचे से खुद को मारी गोली

Meerut : माधवपुरम सेक्टर तीन में सिपाही के बेटे ने कनपटी से तमंचा सटाकर खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर परिवार के लोग मकान की दूसरी मंजिल पर पहुंचे। जमीन पर खून से लथपथ शव देखकर परिवार के लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। चार दिनों से कॉलेज नहीं जाने पर पिता के डांट फटकार लगाने पर ही छात्र ने आत्मघाती कदम उठाया है। हादसे के बाद पुलिस महकमे के अफसर भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सिपाही है पिता

घटनाक्रम के मुताबिक टीपीनगर थाने में तैनात सिपाही संजय सिंह परिवार के साथ ब्रहृा्रपुरी के माधवपुरम सेक्टर तीन के मकान नंबर 743 में रहता है। मूलरूप से संजय सिंह बुलंदशहर के रहने वाले हैं। संजय सिंह का बड़ा बेटा अंकित गुड़गांव की निजी कंपनी में काम करता है, जबकि छोटा बेटा मुदित बागपत रोड के विद्या नॉलेज इंस्टीट्यूट से बीसीए कर रहा था। कॉलेज खुलने के बाद 11 अगस्त से मुदित नहीं जा रहा था। घर से कॉलेज के लिए रोजाना निकल जाता था। कॉलेज प्रशासन की ओर से संजय सिंह के मोबाइल पर मुदित के कॉलेज नहीं पहुंचने की सूचना दी गई थी। सोमवार को संजय सिंह थाने से ड्यूटी खत्म करने के बाद सुबह ही घर पहुंचे थे। करीब दस बजे तक भी मुदित ने कॉलेज जाने के लिए नाश्ता तक नहीं किया। तब संजय सिंह ने मुदित ने कॉलेज नहीं जाने का कारण पूछा। उसने कोई कारण नहीं बताया, बल्कि गुमशुम हो गया।

डांट से था क्षुब्ध

कॉलेज न जाने को लेकर संजय ने मुदित को डांट दिया। तभी ड्राइंग रूम से उठकर मुदित दूसरी मंजिल पर पहुंच गया। चंद मिनटों बाद ही छत से फायरिंग की आवाज आई। उस समय संजय अखबार पढ़ रहे थे, जबकि पत्‍‌नी बीना किचन से नाश्ता बना रही थी। तत्काल ही दोनों दूसरी मंजिल के कमरे में पहुंचे, जहां जमीन पर मुदित का खून से सना हुआ शव पड़ा था। शव के पास ही तमंचा था। गोली कनपटी से सटाकर मारी गई, जिससे सिर का भेजा पूरी तरह से बाहर निकला हुआ था। संजय ने ब्रहृा्रपुरी पुलिस को सूचना दी। मौके पर इंस्पेक्टर राजेश भारती टीम के साथ पहुंच गए। तमंचा कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उसके बाद सीओ और एसपी सिटी भी मौके पर पहुंचे।