-मर्डर की जांच में पुलिस को मिली पुख्ता जानकारी

-शिकंजा कसने के लिए अधिकारी करा रहे पड़ताल

GORAKHPUR: शहर में एक बार फिर बदमाशों को शरण मिलने लगी है। अपराधिक तत्वों से नाता रखने वाले सफेदपोश, ठेकेदार और प्रापर्टी डीलर बदमाशों को पनाह दे रहे हैं। उनकी मदद से बदमाश विभिन्न इलाकों में ठिकाना बनाकर रह रहे हैं। गोरखनाथ एरिया में एक मर्डर की जांच के दौरान यह जानकारी सामने आई। बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए सीनियर पुलिस अफसरों ने चक्रव्यूह रचना शुरू कर दिया है। एक नेता सहित कुछ लोगों की लिस्ट बनाकर तफ्तीश की जा रही है। बदमाशों से जुड़ाव होने के पक्के सबूत जुटाकर पुलिस उनके शरणदाताओं पर शिकंजा कसेगी। बदमाशों के छिपने की जगह के रूप में मोहल्लों को चिह्नित कराया जा रहा है।

शहर में नहीं होती जांच पड़ताल

नेपाल और बिहार से सटे होने की वजह से बाहरी बदमाश शहर को अपना ठिकाना बनाते हैं। लोकल बदमाशों की मदद से बाहरी अपराधी यहां आसानी से शरण पाते हैं। बिहार, देवरिया, बलिया, कुशीनगर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर सहित कई जिलों के बदमाशों का जुड़ाव लोकल लोगों से है। अपराध करने के बाद सभी यहां पर आकर किराए पर कमरा लेकर रहते हैं। कुछ बदमाश अपने परिचितों के दोस्त और बिजनेस पार्टनर के रूप में ठिकाना बना लेते हैं। ऐसे बदमाशों के बारे में कोई जानकारी पुलिस को नहीं मिल पाती है। न ही कभी कोई ऐसा अभियान चलाया जाता है जिससे पनाह पा रहे अपराधियों और उनके शरणदाताओं को जेल भेजा जा सके। किराएदारों का सत्यापन न होने से इस बात की भी सही जानकारी नहीं मिल पाती कि आखिर किराएदार के रूप में रहने वाले लोग कौन हैं। उनका किन-किन लोगों से परिचय है।

मर्डर की जांच में सामने आए नाम

गोरखनाथ एरिया के मैरेज हाल में हुए मर्डर के बाद पुलिस ने अभियुक्तों की तलाश में पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी। इस दौरान सामने आया कि मर्डर के अभियुक्तों का एक नेता से जुड़ाव है। अभियुक्तों को अक्सर उस नेता के साथ देखा जाता था। पुलिस ने शिकंजा कसा तो अभियुक्तों के बारे में पुलिस को जानकारी मिल गई। इसके बाद से पुलिस ने ऐसे लोगों की जानकारी जुटाने लगी जिनका अपराधियों से करीब से नाता है। इस दौरान सामने आया कि शहर में कुछ ऐसे मोहल्ले हैं, जिनमें अपराधिक छवि के लोगों को शरण मिल रही है। मोहल्ले के किसी न किसी की मदद से वह अपना ठौर-ठिकाना बनाए हुए हैं। जांच में चिह्नित मोहल्लों में अभियान चलाने की तैयारी में पुलिस अफसर लगे हैं। लोकसभा उप चुनाव को देखते हुए जल्द से जल्द कार्रवाई की जा सकती है।

इन मोहल्लों पर खास नजर

थाना शाहपुर

जंगल तुलसीराम बिछिया

सुडि़या कुंआ बशारतपुर

राप्ती नगर, कृष्णा नगर, आवास विकास कालोनी

रेल विहार कालोनी

पादरी बाजार

ाना कैंट

मोहद्दीपुर

बांसगांव कॉलोनी

दाउदपुर मोहल्ला

पैडलेगंज, कालेपुर

थाना गोरखनाथ

धर्मशाला बाजार

विकास नगर विस्तार

राजेंद्र नगर पूर्वी

रामनगर

थाना गुलरिहा

शिवपुर सहबाजगंज

झुगिया बाजार, गुलरिहा

सरहरी

थाना चिलुआताल

बरगदवां, मोहरीपुर तरहवा

थाना खोराबार

महेवा फलमंडी

आजाद चौक

सूबा बाजार

थाना राजघाट

लालडिग्गी

अमरुद मंडी

थाना तिवारीपुर

सूरजकुंड, सूर्य विहार

अंधियारीबाग

वर्जन

शहर में कुछ ऐसे मोहल्ले हैं जहां पर अपराधिक तत्वों को शरण मिलती है। वहां रहने वाले कुछ लोगों का बदमाशों से गहरा जुड़ाव भी है। उनके साथ अक्सर बदमाशों का उठना-बैठना भी है। ऐसे लोगों की धर-पकड़ के लिए जांच कराई जा रही है। बदमाशों के साथ-साथ उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी